Ind vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे से शिखर धवन बाहर, संजू सैमसन और पृथ्वी शॉ टीम में शामिल

News State Bureau  |   Updated On : January 21, 2020 11:46:17 PM
इंडिया क्रिकेट टीम के बल्लेबाज शिखर धवन

इंडिया क्रिकेट टीम के बल्लेबाज शिखर धवन (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

दिल्ली:  

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान कंधे में लगी चोट के कारण न्यूजीलैंड में होने वाली टी20 और एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं. शिखर धवन के स्थान पर पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए संजू सैमसन को जबकि उसके बाद होने वाली तीन वनडे मैचों के लिए पृथ्वी साव को भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ेंःसुप्रीम कोर्ट कल CAA के समर्थन और विरोध में 140 याचिकाओं पर करेगा सुनवाई

बाएं हाथ का यह सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को बेंगलुरू में तीसरे वनडे मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गया था. उनके बाएं कंधे में चोट लगी है. बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘‘उनके कंधे का एमआरआई किया गया जिससे उनके कंधे में ग्रेड दो की चोट की पुष्टि हुई. उनके हाथ पर पट्टी लगी होगी ओर उन्हें कुछ समय विश्राम करने की सलाह दी गई है. वह फरवरी के पहले सप्ताह में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे.

इसमें कहा गया है कि अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने धवन की जगह टी20 श्रृंखला के लिए संजू सैमसन और वनडे श्रृंखला के लिए पृथ्वी साव को टीम में शामिल किया है. धवन आखिरी वनडे में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पारी की शुरुआत करने भी नहीं उतरे थे. उनकी जगह केएल राहुल ने रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज किया. इससे पहले दूसरे वनडे में बल्लेबाजी के दौरान पैट कमिंस का बाउंसर उनकी पसलियों पर लगा था. वह पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला से भी बाहर रहे थे. अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण उन्हें 2019 विश्व कप से भी बाहर होना पड़ा था.

यह भी पढ़ेंःमोदी सरकार अब प्याज की कीमतों पर लगाम लगाने के लिए उठाएगी ये बड़ा कदम

आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई श्रृंखला के पहले दो मैचों में उन्होंने 96 और 74 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), संजू सैमसन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर भारत की वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, केदार जाधव.

First Published: Jan 21, 2020 09:36:26 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो