logo-image

INDvsSA 2022 : जीत के बाद भी टीम इंडिया है मुश्किल में, सुधार करना ही होगा!

INDvsSA 2022 : भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पहले टी20 मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की. रोज बाउल में खेले गए मुकाबले को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम ने इंग्लैंड को 50 रनों से शिकस्त दी.

Updated on: 08 Jul 2022, 05:17 PM

नई दिल्ली:

INDvsSA 2022 : भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पहले टी20 मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की. रोज बाउल में खेले गए मुकाबले को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम ने इंग्लैंड को 50 रनों से शिकस्त दी. मैच जीतकर जहां भारत की टेस्ट मैच में हार का दर्द कुछ कम हुआ होगा, वहीं, 3 मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त भी बना ली. इसी के साथ रोहित की कप्तानी में यह भारत की लगातार 13वीं टी20 इंटरनेशनल जीत है. वह लगातार 13 मैच जीतने वाले पहले कप्तान बन गए हैं.  टीम इंडिया भले ही ये रिकॉर्ड बनाने से चूक गई थी, पर रोहित नहीं चूके. कल के मैच की बात करें तो टीम इंडिया एक गलती बार-बार दोहरा रही है. अगर इसे नहीं रोका गया तो टी20 विश्व कप में बहुत बड़ी समस्या हो सकती है. 

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : चोट के बाद हार्दिक में नया जोश कैसे आया, मचा रहे हैं धूम!

दरअसल हम बात कर रहे हैं फील्डिंग की. कल के मैच में टीम इंडिया की फील्डिंग बहुत ही बेकार रही. टीम की तरफ से 6 कैच छोड़े गए. जिसमें दिनेश सबसे आगे रहे. टीम अगर ऐसे ही कैच छोड़ती रही तो समस्या ज्यादा बड़ी हो जाएगी. टीम भले ही कल का मैच 50 रन के अंतर से जीत गई थी पर अभी टीम को रिलेक्स मूड में नही आना है. कल के मैच में हार्दिक ने शानदार अर्धशतक लगाकर टीम को शानदार जीत दिलाने में मदद की.

आयरलैंड के खिलफ भी हार्दिक ने दोनों ही मैचों में जबरदस्त बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी भी अच्छी की. हार्दिक ने अपने खेल से सभी को दिखा दिया है कि अभी उनमें काफी बल्लेबाजी पसंद है. कल के मुकाबले की बात करें तो हार्दिक ने 33 बॉल्स में 51 रन बना डाले. कल के मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड की टीम से टैस्ट का बदला ले ही लिया. लेकिन टीम को सीरीज अपने नाम ही करनी होगी.