logo-image

IND vs ENG : जडेजा-अश्विन की जोड़ी का कोई तोड़ नहीं, भारत-इंग्लैंड टेस्ट के दौरान बनाया खास रिकॉर्ड

IND vs ENG 1st Test : रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया. इस जोड़ी ने भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लिए हैं.

Updated on: 25 Jan 2024, 02:13 PM

नई दिल्ली:

India vs England 1st Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इस दौरान रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की इस जोड़ी ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. अश्विन-जडेजा भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले जोड़ीदार बन गए हैं. इन दोनों ने इस मामले में अनिल कुंबले और हरभजन सिंह की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया है.

दरअसल, अब भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में जडेजा और अश्विन की जोड़ी पहले नंबर पर पहुुंच गई है. इस मामले में जडेजा और अश्विन ने कुंबले और हरभजन की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया है. कुंबले और हरभजन की जोड़ी ने 501 विकेट लिए थे. लेकिन अब अश्विन और जडेजा की जोड़ी टॉप पर आ गई है. वहीं भज्जी और जहीर की जोड़ी तीसरे नंबर पर आ गए हैं. इन दोनों ने 474 विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : क्या होता है Hoop Test? हैदराबाद टेस्ट में 20 ओवर में ही बदला दिया गया गेंद, जानें क्या है वजह

अब तक हैदराबाद टेस्ट है हाल?

वहीं, इट टेस्ट की बात करें तो बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम को शुरुआत तो अच्छी लेकिन वह इसके बरकरार नहीं रख पाई. इंग्लैंड की टीम ने 137 पर ही 6 विकेट गंवा दिए. भारत के रवींद्र, रवि अश्विन और अक्षर पटेल अब तक 2-2 विकेट हासिल कर चुके हैं. जबकि जसप्रीत बुमराह को एक सफलता मिली है.