BREAKING NEWS
  • अब इस वजह से लगा नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार को बड़ा झटका, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर- Read More »
  • VIDEO : सबसे बड़ी बॉल को स्‍टीव स्‍मिथ ने कैसे पहुंचाया बाउंड्री पार, देखते रह गए फील्‍डर- Read More »
  • उपचुनाव में बीजेपी की जीत के लिए योगी आदित्यनाथ ने चुना ये रास्ता, कितना होगा कारगर जानिए- Read More »

टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच में भाग लेंगे डैरेन ब्रावो, जॉन कैम्पबेल, पुजारा पर होंगी नजरें

News State Bureau  |   Updated On : August 17, 2019 03:28:35 PM
टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच में भाग लेंगे डैरेन ब्रावो जॉन कैम्पबेल

टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच में भाग लेंगे डैरेन ब्रावो जॉन कैम्पबेल

नई दिल्ली:  

वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले आज (शनिवार) से वेस्टइंडीज (West indies) क्रिकेट बोर्ड इलेवन के खिलाफ शुरू हो रहे तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच में टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के साथ पेसर जसप्रीत बुमराह बेहतरीन प्रदर्शन दिखाना चाहेंगे. वहीं डैरेन ब्रावो और जॉन कैम्पबेल को भी भारत के खिलाफ होने वाले तीन दिवसीय मैच के लिए वेस्टइंडीज (West indies)-ए की 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. यह मैच शनिवार को कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

ब्रावो और कैम्पबेल वेस्टइंडीज (West indies) की टेस्ट टीम का भी हिस्सा है जो 22 अगस्त से भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस साल की शुरुआत में इन दोनों खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ विस्डन ट्रॉफी जीतने में अहम भूमिका निभाई थी.

इस मैच के साथ उन्हें विराट कोहली की टीम के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच से पहले अच्छी तैयारी करने का मौका मिलेगा.

और पढ़ें: सहयोगी सदस्यों के चयन को लेकर कपिल देव ने रखी राय, कहा- प्रक्रिया में हो यह बदलाव

वहीं 22 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में अगर टीम जीत जाती है तो ऐसा पहली बार होगा जब भारत ने कैरेबियाई सरजमीं पर सभी फॉर्मेट में जीत हासिल की हो. लंबे फॉर्मेट में भारत के मुख्य बल्लेबाजों में से एक पुजारा छह महीने बाद रेड बॉल से कॉम्पिटिटिव क्रिकेट खेलेंगे.

इस फॉर्मेट में उपकप्तान रहाणे ने इंग्लिश काउंटी के लिए सात मैचों में 23.61 की औसत से केवल 307 रन बनाए जिसमें एक सेंचुरी और एक हाफ सेंचुरी शामिल थी. टेस्ट मैचों में खराब दौर के कारण मुंबई के इस खिलाड़ी के लिए यह दौरा काफी अहम होगा और वह अभ्यास मैच में अच्छी बल्लेबाजी करना चाहेंगे.

वर्ल्ड कप तक छह महीने लगातार खेलने वाले भारत के नंबर-1 पेसर बुमराह अब तरोताजा हो गए हैं और एक महीने के लंबे आराम के बाद वह भी अभ्यास मैच में लय में लौटना चाहेंगे. बल्लेबाजी में रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी रन जुटाने के लिए बेताब होंगे.

और पढ़ें: ICC टूर्नामेंट में फिसड्डी रहने के बावजूद जानें क्यों मिली रवि शास्त्री को कोचिंग की कमान

वेस्टइंडीज (West indies)-ए टीम की कप्तानी जहमार हैमिल्टन करेंगे और इसमें कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने पिछले महीने इंडिया-ए का सामना किया था.

टीम :
भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जाडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, ऋद्धिमान साहा, ईशांत शर्मा, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी और उमेश यादव.

वेस्टइंडीज (West indies) टीम: जहमार हैमिल्टन (कप्तान), डैरेन ब्रावो, जॉन कैम्पबेल, जोनाथन कार्टर, एकिम फ्रेजर, कीओन हार्डिग, केवम हॉज, ब्रैंडन किंग, जेसन मोहम्मद, माक्र्वीनो मिंडले, खैरा पियरे, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड और जेरेमी सोलोजानो.

First Published: Aug 17, 2019 03:28:35 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो