IND VS BAN : शेख हसीना कब आएंगी भारत और कहां बैठकर देखेंगी मैच, यहां जानिए पूरी डिटेल

News State Bureau  |   Updated On : November 13, 2019 09:04:31 AM
बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना

बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Photo Credit : फाइल फोटो )

New Delhi:  

India vs Bangladesh : बांग्लादेश के उप उच्चायुक्त तौफीक हसन और उनकी टीम ने प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) के भारत आने से पहले मंगलवार को बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) के अधिकारियों से बात की. शेख हसीना (Sheikh Hasina) 22 से 26 नवंबर के बीच यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारत-बांग्लादेश (India Bangladesh test series) के बीच होने वाले दिन-रात टेस्ट मैच (First day night test Kolkata) के पहले दिन शिरकत करेंगी. ऐसी खबरें है कि 15 नवंबर को हसीना की सुरक्षा टीम ईडन गार्डन्स स्टेडियम का निरीक्षण करेगी. 

यह भी पढ़ेें ः कप्‍तान विराट कोहली ने नेट से लेकर गली तक बहाया पसीना, देखें यह शानदार VIDEO

सीएबी द्वारा जारी बयान के मुताबिक उनकी टीम स्टेडियम की रेकी करने के बाद प्रभावित दिखी. सीएबी के सचिव अभिषेक डालमिया, उपाध्यक्ष नरेश ओझा, संयुक्त सचिव देबब्रत दास और कोषाध्यक्ष देबाशीष गांगुली और सीएबी के अन्य अधिकारी इस बैठक के दौरान मौजूद थे. बयान के मुताबिक टेस्ट मैच के पहले दिन हसीन और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ईडन गार्डन्स स्टेडियम की घंटी बजा कर मैच की शुरुआत करेंगी. इस दौरान उनके साथ बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली, बीसीसीआई सचिव जय शाह, सचिन तेंदलुकर, राहुल द्रविड़, नइमुर रहमान, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अध्यक्ष नजमुल हसन और सीएबी के अधिकारी मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ेें ः एक ही दिन में भारतीय गेंदबाजों ने लगाई दो हैट्रिक, जानकर दंग रह जाएंगे आप

डालमिया ने कहा, बैठक का उद्देश्य तैयारियों का जायजा लेना और जब बांग्लादेश की प्रधानमंत्री 22 नवंबर को स्टेडियम में होंगी उस समय क्या होगा इस पर चर्चा करना था. वहीं हसन ने कहा, हम तैयारियों से संतुष्ट हैं.

यह भी पढ़ेें ः भारत का पहला डे नाइट कोलकाता टेस्ट जानिए कितने बजे होगा शुरू

इस बीच खबर यह भी है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) 22 नवंबर से ईडन गार्डन पर शुरू हो रहे भारत के पहले दिन रात्रि के ऐतिहासिक टेस्ट में (Historical Kolkata test) ईडन पर रिवायती घंटी बजाने के बाद साथ में बैठकर मैच देख सकती हैं. बांग्लादेश के उप उच्चायुक्त तौफीक हसन की अगुवाई में चार दिवसीय दल ने मंगलवार को ईडन गार्डन और प्रधानमंत्री और उनके 80 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के बैठने की व्यवस्था का मुआयना किया. शेड्यूल के अनुसार हसीना एक दिन के लिए आएंगी और घंटी बजाने के बाद कुछ देर मैच देखेंगी.

यह भी पढ़ेें ः दीपक चाहर ने ली एक और हैट्रिक, तीन ओवर में लिए चार विकेट

इसके बाद वह आठ बजे फिर आएंगी जब बंगाल क्रिकेट संघ उन्हें सम्मानित करेगा. हसन ने यह नहीं बताया कि ममता और हसीना साथ में मैच देखेंगी या नहीं लेकिन कैब अधिकारी ने संकेत दिया कि दोनों बीसी राय क्लब हाउस पर प्रेसिडेंट बाक्स में साथ बैठ सकती हैं. हसन ने कहा, प्रधानमंत्री उसी दिन सुबह आएंगी. वह मैच शुरू होने से पहले एक बजे घंटी बजाने आएंगी. इसके बाद कुछ देर मैच देखकर आराम करने जाएंगी और आठ बजे फिर आएंगी. उन्होंने कहा, वह घंटी के पास प्रेसिडेंट बाक्स में बैठेंगी. हम उनके लिए किए गए इंतजामात से खुश हैं.

यह भी पढ़ेें ः किसी भी प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का विश्व रिकार्ड बनाने वाले पहले भारतीय हैं दीपक चाहर

ईडन को क्रिकेट का मक्का कहते हैं और पहली बार दोनों देश दिन रात्रि का टेस्ट खेलेंगे. बांग्लादेश के लोग काफी उत्साहित हैं. इनके अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, चैम्पियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन समेत कैब के तमाम पदाधिकारी मौजूद होंगे. ब्रेक के दौरान चैट शो भी करने की योजना है, जिसमें सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण होंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First Published: Nov 13, 2019 09:04:31 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो