logo-image

IND VS WI : यह जोड़ी भारतीय टीम की ओर से करेगी सलामी बल्‍लेबाजी

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला मैच आज से शुरू हो रहा है.

Updated on: 22 Aug 2019, 10:46 AM

नई दिल्‍ली:

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला मैच आज से शुरू हो रहा है. मैच में भारत की ओर से सलामी बल्‍लेबाज कौन होगा, इसको लेकर अभी तक भ्रम की स्‍थिति थी, लेकिन अब तस्‍वीर लगभग साफ हो चुकी है. भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने कहा है कि उन्‍होंने सलामी जोड़ी के रूप में दो बल्‍लेबाजों को चुना है, उन्‍होंने यह भी साफ किया कि इन्‍हीं दोनों बल्‍लेबाजों से दो टेस्‍ट की चारो पारियों में शुरुआत कराई जाएगी, ताकि बल्‍लेबाज बगैर किसी डर के खुलकर अपना खेल दिखा सकें. 

यह भी पढ़ें ः AUS VS ENG: एशेज सीरीज में स्‍टीव स्‍मिथ के बगैर आज इंग्‍लैंड से भिड़ेगी आस्‍ट्रेलियाई टीम

कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि मयंक अग्रवाल ने शानदार बल्‍लेबाजी की है, साथ ही केएल राहुल भी अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं. विराट कोहली ने इस दौरान हनुमा विहारी की बल्‍लेबाजी की भी तारीफ की. कोहली ने कहा कि आपको यह देखना होता है कि टीम के साथ आप क्‍या कर सकते हैं. मेलबर्न टेस्‍ट में हनुमा और मयंक ने जिस तरह से टीम को शुरुआत दी, वह काफी अच्‍छी थी. हनुमा ने इस मैच में 18 और 20 रन बनाए, लेकिन हनुमा ने 85 गेंदों का सामना किया. यह उन्होंने टीम के लिए किया, जिससे मैं और पुजारा अपना खेल खेल सकें. विराट ने कहा इस पारी की ज्‍यादा चर्चा नहीं की गई, लेकिन वे अपने आप में बहुत खास पारियां थीं.

यह भी पढ़ें ः वीरेंद्र सहवाग ने पत्‍नी को लेकर लिख दी ऐसी बात कि सोशल मीडिया पर हो गई वायरल, जानें पूरा माजरा

विराट ने कहा कि हनुमा विहारी ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है, अब हम किसके साथ टेस्ट में उतरेंगे, यह देखना होगा. रोहित शर्मा ने मेलबर्न टेस्ट में अच्छा खेल दिखाया था. विराट ने कहा हनुमा विहारी और रोहित शर्मा के बारे में कहा कि विहारी कुछ ओवर भी कर सकते हैं और रोहित के खेल के बारे में हम सब जानते हैं. रोहित शर्मा हमारे लिए बहुत खास हैं. भारतीय बल्‍लेबाजी में कप्‍तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का खेलना पहले से ही तय है.