BREAKING NEWS
  • अमेरिका के राष्‍ट्रपति भवन व्‍हाइट हाउस के बाहर अंधाधुंध फायरिंग, कई लोगों के मारे जाने की खबर - Read More »
  • अस्पताल के बाहर कर रहा था भंडारा, इस जुर्म में पकड़ के ले गई पुलिस, जानें क्या है वजह- Read More »
  • 'हाउड़ी मोदी' कार्यक्रम से पहले ह्यूस्‍टन में इमरजेंसी घोषित, जानें क्‍यों?- Read More »

IND vs WI: तीसरा ONE DAY MATCH आज, शिखर धवन और ऋषभ पंत पर होंगी निगाहें

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 14, 2019 07:49:40 AM

नई दिल्‍ली :  

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच सीरीज का का तीसरा और आखिरी एक दिवसीय मैच आज खेला जाएगा. मैच पोर्ट ऑफ स्‍पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर होने वाले मैच को जीतकर एक दिवसीय मैचों की सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी. पहला मैच बारिश के कारण रद होने के बाद भारत ने दूसरा मैच डकवर्थ लुइस नियम के तहत 59 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अब उसकी नजरें सीरीज अपने नाम करने पर है. भारत अगर यह मैच हारता भी है तो सीरीज 1-1 से ड्रॉ हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें ः अब क्रिकेट की गेंद भी होगी स्‍मार्ट, मिल सकेगा रियल टाइम डाटा

भारत के लिए अच्छी बात यह है कि कप्तान विराट कोहली फॉर्म में लौट चुके हैं. कोहली ने पिछले 11 पारियों से शतक नहीं जड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने 120 रन की पारी खेलकर अपने करियर का 42वां शतक पूरा किया था. हालांकि शिखर धवन और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी को अच्छी शुरूआत करनी होगी. इसमें धवन संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने टी-20 सीरीज की तीन पारियों में 1, 23 और तीन रन और दूसरे वनडे में उन्होंने केवल दो रन बनाए थे. विश्‍वकप में चोट लगने के कारण वापस देश लौटने के बाद शिखर ने अभी तक वैसी पारी नहीं खेली है, जिसकी उनसे उम्‍मीद की जा रही है. वे खराब फार्म से जूझते हुए दिख रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः IND vs WI: क्रुणाल पांडया ने जाहिर की अपनी ख्वाहिश, बताया कौन सी इच्छा है अधूरी

मध्यक्रम में चौथे नंबर को लेकर टीम में संघर्ष जारी है. हालांकि, श्रेयस अय्यर की दूसरे एक दिवसीय में खेली गई 71 रन की पारी ने कुछ हद तक टीम प्रबंधन को राहत दी है. उधर, ऋषभ पंत भी अच्‍छी शुरुआत मिलने के बाद बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं. कप्‍तान विराट कोहली लगातार उन पर विश्‍वास जाता रहे हैं, तीसरे टी-20 मैच में उन्‍होंने अच्‍छी पारी खेली थी, लेकिन एक दिवसीय मैच में वे बड़े शॉट खेलने के चक्‍कर में आउट हो गए थे. गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार ने पिछले मैच में 31 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे और टीम को उनसे आगे भी इसी तरह की प्रदर्शन की उम्मीद होगी. उनके अलावा मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने भी दो-दो विकेट झटके थे. दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की कोशिश यह मैच जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगी. दूसरे मैच में टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से लड़खड़ा गया था. टीम को अपने बल्लेबाज शाई होप, शिमरोन हेटमायर और निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाजों से अधिक रन की उम्मीद होगी.

यह भी पढ़ें ः खिलाड़ियों के आचरण पर लेक्चर, ताकि जीत के लिए कोई भी सीमा न लांघें खिलाड़ी

बारिश की संभावना : इस बीच क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर है. पहला मैच बारिश के कारण रद हो गया था, वहीं दूसरे मैच में भी बारिश हुई थी, लेकिन ओवर कम कर डकबर्थ लुइस मैथड से मैच का परिणाम आ गया था. अब तीसरे मैच भी बारिश की आशंका जताई जा रही है. इससे मैच बीच में बाधित हो सकता है.

First Published: Aug 14, 2019 07:49:40 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो