logo-image

IND vs WI: 29 साल की उम्र में धूम मचाएगा ये गेंदबाज, घरेलू क्रिकेट में कर चुका है कमाल

IND vs WI: 29 साल की उम्र में धूम मचाएगा ये गेंदबाज, घरेलू क्रिकेट में कर चुका है कमाल

Updated on: 04 Jul 2023, 07:13 AM

नई दिल्ली:

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई से डोमिनिका में खेला जाएगा. टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट के स्क्वाड में ईशान किशन और केएस भरत दोनों को मौका मिला है. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो टीम इंडिया के लिए 29 साल में मुकेश कुमार को मौका दिया गया है. मुकेश कुमार(Mukesh Kumar) ने अपने घरेलू क्रिकेट में तो कमाल का खेल दिखाया है. उम्मीद है कि आने वाले सीरीज में ये शानदार गेंदबाज टीम को निराश नहीं करेगा. लेकिन ये देखने वाली बात रहती है कि क्या रोहित पहले मुकाबले में मुकेश कुमार को मौका देते हैं या नहीं.

ये भी पढ़ें : ICC World Cup 2023 : क्या है राउंड रॉबिन फॉर्मेट? टीम इंडिया को क्यों रहना होगा अधिक सावधान

ऐसा रहा है घरेलू क्रिकेट का करियर

मुकेश कुमार की बात करे तो अभी तक ये 39 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेल चुके हैं. जिसमें 149 शानदार विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं लिस्ट ए में भी मुकेश कुमार कुछ पीछे नहीं हैं. 24 मैचों में 26 विकेट लेकर टीम के लिए कई अहम मुकाबले जितवाए हैं. साथ में इंडिया ए के लिए भी ये गेंदबाज खेल चुका है. यानी आंकड़ों से साफ है कि मुकेश कुमार को पहले ही टीम इंडिया में आ जाना चाहिए था. खैर, अब इस खिलाड़ी के पास शानदार मौका है, अपने आप को साबित करने का.

ये भी पढ़ें कहां से आता है धोनी के ब्रेकफास्ट के लिए इतना महंगा अंडा, कीमत जान उड़ जाएंगे होश!

वेस्टइंडीज टूर के लिए भारतीय टेस्ट टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी.