logo-image

IND vs WI: भारत ने तीसरे दिन ही जीता टेस्ट, नहीं टिक पाई वेस्टइंडीज

IND vs WI: भारत ने तीसरे दिन ही जीता टेस्ट, नहीं टिक पाई वेस्टइंडीज

Updated on: 15 Jul 2023, 06:26 AM

नई दिल्ली:

IND vs WI: जिसका अंदाजा था आखिरकार वही हुआ. भारतीय टीम ने तीसरे दिन ही एक पारी और 141 रन से वेस्टइंडीज टीम को मात दे दी. दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज टिक ही नहीं सके और केवल 130 रन ही बना पाए. आपको बता दें कि वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 150 रन बनाए थे लेकिन दूसरी पारी में वह इससे भी कम रन बना पाई. जायसवाल को प्लेयर ऑफ द मैच इस टेस्ट मैच के लिए चुना गया. यशस्वी ने शानदार शतक लगाकर टीम इंडिया को दिखा दिया कि वह युवा भले ही हैं लेकिन उनके पास अनुभव की कोई कमी नहीं हैं.

ऐसा रहा तीसरा दिन

तीसरे दिन की बात करें तो भारतीय टीम ने 421 रन बनाकर अपनी पारी को डिक्लेअर किया. जिसमें यशस्वी ने 171, कोहली 70 रन, और जडेजा ने 37 रन बनाए. वहीं वेस्टइंडीज बल्लेबाजी के लिए उतरी तो टीम की तरफ से एनिक(28) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. वहीं टीम इंडिया के लिए अश्विन ने एक बार फिर से कमाल करते हुए 7 विकेट झटके, यानी इस टेस्ट मैच में अश्विन 12 विकेट लेने में कामयाब रहे. इससे पहले पहली पारी में 5 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं रविंद्र जडेजा ने 2 विकेट और मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट दूसरी पारी में लिए.

आसान जीत से तैयारी कैसे

लग ही रहा था कि वेस्टइंडीज के बल्लेबाज भारतीय टीम को टक्कर नहीं दे पाएंगे. और हुआ भी वही. लेकिन इतनी बुरी तरह से वेस्टइंडीज हारेगी इसकी कल्पना शायद नहीं की गई थी. अब जो सवाल उठा था कि भारतीय टीम की तैयारी एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए किस तरह से रहेगी कि अब और सभी पूछने लगेंगे. क्योंकि इतनी आसान जीत से किसी भी टीम की अच्छी तैयारी तो नहीं हो सकती है. खैर, टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन दिखाया. टीम को यशस्वी के रूप में एक अच्छा ओपनर मिला. उम्मीद करते हैं आने वाले भविष्य में टीम इंडिया टेस्ट मैचों में ऐसे ही अपना जीत का परचम लहराती रहेगी.