logo-image

IND vs WI: आखिर तोड़ दिया सचिन का ये बड़ा रिकॉर्ड, कोहली बन गए नंबर-1

Kohli Records in IND vs WI: टीम इंडिया समय वेस्टइंडीज के साथ दूसरा टेस्ट मुकाबला खेल रही है. जिसका कल तीसरा दिन का मैच हुआ. वेस्टइंडीज ने मुकाबले में अपनी जान लगाई हुई है.

Updated on: 23 Jul 2023, 06:43 AM

नई दिल्ली:

Kohli Records in IND vs WI: टीम इंडिया समय वेस्टइंडीज के साथ दूसरा टेस्ट मुकाबला खेल रही है. जिसका कल तीसरा दिन का मैच हुआ. वेस्टइंडीज ने मुकाबले में अपनी जान लगाई हुई है. जहां पहले मैच में टीम एक तरह से धराशाई हो गई और टीम इंडिया ने एक पारी और 141 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया था, पर इस मुकाबले में यानी दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज कुछ जानत अपनी दिखा रही है. उम्मीद कर रहे हैं कि भारतीय टीम को जीत के लिए इंतजार करना होगा और यह मुकाबला पांचवें दिन तक जाएगा. हालांकि भारत की पहली पारी समाप्त हो गई है और भारत ने 438 रन बनाए थे. जिसमें विराट कोहली का 76वां शतक भी आया था. इस शतक के आते ही विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर को एक मामले में छोड़ दिया.

यह भी पढ़ें: Emerging Asia Cup: भारत दोहराएगा 2013 का इतिहास? सूर्या और केएल राहुल ने चटाई थी पाकिस्तान को धूल

ये है वो बड़ा रिकॉर्ड

ऐसा हम सभी जानते हैं कि सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने की अगर किसी में काबिलियत है तो वह विराट कोहली हैं. विराट कोहली सचिन के नक्शे कदम पर चलते जा रहे हैं. अब जो रिकॉर्ड तोड़ा है उसके बारे में बात करते हैं. दरअसल विराट कोहली ने अपने पहले 500 मुकाबले में 76वां शतक लगाया है. वहीं सचिन तेंदुलकर अपने पहले 500 मैचों में 75 शतक लगा चुके थे. यानी एक शतक कोहली तेंदुलकर से आगे निकल गए हैं.

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023 के लिए पहलवानों को मिली छूट के खिलाफ दायर याचिका को दिल्ली HC ने किया खारिज

कई और रिकॉर्ड कोहली की नजर में 

वहीं अगर कोहली और सचिन के अलावा बल्लेबाजों की बात करें तो इसमें पॉन्टिंग शामिल है. जिन्होंने 68 शतक लगाए हैं. उम्मीद करते हैं कि भारतीय बल्लेबाज कोहली ऐसे ही धूम मचाते रहेंगे और सचिन तेंदुलकर के हर एक रिकॉर्ड को अपने नाम करने में सफलता हासिल करेंगे. सचिन भी पहले बोल चुके हैं कि मेरे रिकॉर्ड कोई अगर तोड़े तो मैं चाहता हूं कि वह भारतीय बल्लेबाज ही हो. हालांकि सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन कोसों आगे हैं. शायद ही कोहली वहां तक पहुंच पाएंगे. लेकिन और भी कई रिकॉर्ड हैं जो कोहली के सामने हैं. लेकिन कोहली को उसके लिए लगातार रन बनाते रहना होगा.