logo-image

IND vs WI 1st Test : केएस भरत या ईशान किशन, पहले टेस्ट में कौन होगा रोहित शर्मा की पसंद?

वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के स्क्वाड में ईशान किशन और केएस भरत दोनों को शामिल किया गया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि पहले टेस्ट में रोहित किसे मौका देते हैं.

Updated on: 03 Jul 2023, 10:14 AM

नई दिल्ली:

India vs West Indies 1st Test : भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई से डोमिनिका में खेला जाएगा. टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट के स्क्वाड में ईशान किशन और केएस भरत दोनों को मौका मिला है. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि पहले टेस्ट के प्लेइंग 11 में किसे मौका मिलेगा? अब देखना दिलचस्प होगा कि रोहित की पसंद कौन होता है. 

केएस भरत ने किया है निराश

केएस भरत ने इसी साल के शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था, लेकिन वह उस सीरीज में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों में सिर्फ 101 रन ही बनाए. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 44 का रहा था. इसके बाद WTC के फाइनल में भी टीम मैनेजमेंट और रोहित शर्मा ने केएस भरत पर एक बार फिर भरोसा जताया, लेकिन वह भरोसे पर खड़े नहीं उतरे. WTC 2023 के फाइनल की दोनों पारियों में भरत ने सिर्फ 28 बनाए. ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के प्लेइंग 11 में उन्हें मौका मिलेगा इस बात की कमी संभावना है.

ईशान को मिल सकता है डेब्यू का मौका

वहीं ईशान किशन को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी और WTC फाइनल का भी हिस्सा थे, लेकिन दोनों टूर्नामेंट में वह बाहर बेंच पर बैठे नजर आए. उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला. जबकि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका शानदार रिकॉर्ड है. उन्होंने अब तक 48 फर्स्ट क्लास मैचों में 2985 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 6 शतक भी निकले हैं. वहीं वनडे और टी20 फॉर्मेट में ईशान किशन ने शानदार खेल दिखाया है और विकेटकीपिंग भी की है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हें डेब्यू का मौका दे सकते हैं.

वेस्टइंडीज टूर के लिए भारतीय टेस्ट टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी.