logo-image

IND vs SA 2nd Test : केपटाउन टेस्ट से पहले प्रसिद्ध कृष्णा पर रोहित शर्मा का बयान, क्या Playing 11 का बनेंगे हिस्सा?

India vs South Africa : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के प्लेइंग 11 पर बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 02 Jan 2024, 07:48 PM

नई दिल्ली:

India vs South Africa 2nd Test : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 3 जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 32 रन से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में टीम इंडिया केपटाउन में सीरीज बराबरी करने के इरादे से उतरेगी. इस मैच में रोहित शर्मा कई बड़े फैसले ले सकते हैं. दूसरे टेस्ट से पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्री मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम की प्लेइंग 11 पर बड़ा बयान दिया है.

टीम इंडिया की प्लेइंग11 पर क्या बोले रोहित शर्मा?

रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैंने टीम चयन पर ज्यादा नहीं सोचा है, हालांकि हमने मैनेजमेंट और कोचिंग स्टाफ के साथ बातचीत की है. हमने प्लेइंग 11 को लेकर अभी तक आखिरी फैसला नहीं किया है. हर कोई चयन के लिए उपलब्ध है, क्योंकि चोट की कोई चिंता नहीं है. इसका मतलब ये है कि शार्दुल ठाकुर जो प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए थे वह भी टीम सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे. वहीं, रवींद्र जडेजा भी बैक इंजरी के चलते पहला टेस्ट नहीं खेले थे.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma : रोहित शर्मा के पास है धोनी की बराबरी करने का मौका, 13 साल पहले हुआ था ऐसा

रोहित ने प्रसिद्ध कृष्णा का किया बचाव

प्रसिद्ध कृष्णा ने पिछले मैच में अपना टेस्ट डेब्यू किया था, लेकिन उम्मीद के अनुसार वह प्रदर्शन नहीं किए थे. हालांकि रोहित शर्मा ने प्रसिद्ध कृष्णा का बचाव किया है. रोहित ने कहा कि जब आप अपना पहला गेम खेल रहे होते हैं तो हम सभी घबरा जाते हैं. मैं अब भी इस विचार का समर्थन करूंगा कि उनमें (प्रसिद्ध) इस स्तर और इस फॉर्मेट में सफल होने की अच्छी क्षमता है.

यह भी पढ़ें: IND vs SA : केपटाउन में टीम इंडिया का असली परीक्षा, यहां सिर्फ 4 भारतीय बल्लेबाज ही कर पाए हैं ये कारनामा

दूसरे टेस्ट के लिए दोनों टीमों के स्क्वॉड: 

दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, अभिमन्यु ईश्वरन, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान.