logo-image

IND VS PAK : संकट में पाकिस्‍तान, 65 रन पर गिरे तीन विकेट, भारत जीत की ओर

आज भारत और पाकिस्‍तान के बीच मैच खेला जा रहा है. यह मैच अंडर 19 एशिया कप के मैच में हो रहा है. इस मैच में भारत ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया.

Updated on: 07 Sep 2019, 03:29 PM

नई दिल्‍ली:

आज भारत और पाकिस्‍तान के बीच मैच खेला जा रहा है. यह मैच अंडर 19 एशिया कप के मैच में हो रहा है. इस मैच में भारत ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. भारत ने निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाए. अब पाकिस्‍तान को जीत के लिए 306 रनों की जरूरत है. इसके जवाब में पाकिस्‍तान की हालत शुरुआत से ही पतली हो गई. समाचार लिखे जाने तक पाकिस्‍तान ने तीन विकेट के नुकसान पर 65 रन ही बना पाए. पाकिस्‍तान के दोनों सलामी बल्‍लेबाज आउट होकर पवेलियन जा चुके हैं. हैदर अली ने 14 गेंद में नौ रन बनाए और अब्‍दुल ने 16 गेंद में 15 रन बनाए. दोनों सलामी बल्‍लेबाजों को पाटिल ने जुरैल के हाथों कैच कराया. इसके बाद फहद मुनीर भी 16 गेंद में एक ही रन बनाकर मिश्रा के शिकार हो गए. इस तरह पाकिस्‍तान की हालत पतली है, वहीं भारत ने बल्‍लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन दिखाया. 

इससे पहले भारत की ओर से अर्जुन आजाद और ठाकुर तिलक वर्मा ने शानदार शतक ठोके. सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर मैदान में उतरे अर्जुन आजाद ने पाकिस्‍तानी गेंदबाजी की जमकर धुनाई की. आजाद ने 111 गेंदों का सामना किया और 121 रन ठोक दिए. इसमें 11 चौके और चार छक्‍के शामिल रहे. अर्जुन ने 109 के स्‍ट्राइक रेट से बल्‍लेबाजी की. दूसरे सलामी बल्‍लेबाज 24 गेंद में तीन रन बनाए और वे आउट हो गए. इसके बाद भी अर्जुन की बल्‍लेबाजी पर कोई असर नहीं पड़ा और वे शानदारी बल्‍लेबाजी करते रहे. इसके बाद नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी करने आए तिकल वर्मा ने अर्जुन का साथ दिया.

इन दोनों बल्‍लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 183 रन की साझेदारी हुई. जब टीम का स्‍कोर 121 रन पहुंचा तब अर्जुन आजाद अपना शतक पूरा कर आउट हो गए. तिलक वर्मा इसके बाद भी दूसरे छोर पर डटे रहे. तिलक वर्मा ने 119 गेंद में 110 रन की पारी खेली. उन्‍होंने दस चौके और एक छक्‍का लगाया. 47वें ओवर में जब तिलक आउट हुए उसके बाद भारत की पारी लड़खड़ा गई. जब भारत का स्‍कोर 285 रन था, तब तिलक आउट हुए. इसके बाद लगातार विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. पारी की आखिरी 19 गेंदों में भारत सिर्फ 20 रन ही जुटा सकी और इस दौरान भारत के छह विकेट गिर गए. इससे भारत और बड़ा स्‍कोर करने से चूक गया.
पाकिस्‍तान की ओर से नसीम शाह ने दस ओवर में 52 रन देकर तीन विकेट हासिल किए, वहीं अब्‍बास अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी की. उन्‍होंने दस ओवर में 72 रन देकर तीन विकेट झटके. आमिर अली, मोहम्‍मद आमिर को भी एक एक विकेट मिला.