logo-image

IND vs NZ Pitch Report : वानखेड़े में होगी चौके-छक्कों की बरसात या गेंदबाज रहेंगे हावी, जानें कैसा रहेगा पिच का मिजाज

IND vs NZ Pitch Report : भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है.

Updated on: 14 Nov 2023, 03:40 PM

नई दिल्ली:

IND vs NZ Pitch Reports : भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल (IND vs NZ Semi-Final)  मुकाबला 15 नंवबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से शुरू होगा. दोनों टीमें सेमीफाइनल मैच की तैयारियों में जोरो शोरो से लगी हुई हैं. एक ओर जहां भारत टूर्नामेंट में अपराजेय रहा है, वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने भी शानदार प्रदर्शन किया है. तो आइए इस हाईवोल्टेज मैच से पहले आपको बताते हैं कि वानखेड़े की पिच का रवैया कैसा होगा...

IND vs NZ मैच में कैसी रहेगी वानखेड़े की पिच?

वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में आपको चौकों-छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती है. असल में, वानखेड़े स्टेडियम की बाउंड्री काफी छोटी हैं, इसलिए बल्लेबाज आसानी से बड़े शॉट्स खेलकर खूब रन बटोरते हैं. इस मैदान को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है. पिच पर अच्छा बाउंस देखने को मिलता है, जिसकी वजह से यहां शॉट्स लगाना बेहद आसान रहता है. ऐसे में आपको भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच एक हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है. बता दें, इस मैच में टॉस की अहम भूमिका नहीं होती है, क्योंकि आज तक इस मैदान पर खेले गए 33 वनडे मैचों में से 17 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं. वहीं 16 मैच चेजिंग टीम ने अपने नाम किए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ Semifinal : वर्ल्ड कप नॉकआउट में विराट कोहली के डराने वाले 'आंकड़ें', कई मैचों में बूरी तरह रहे फेल

कैसा रहेगा मुंबई का मौसम?

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल में भिड़ेंगी और जो टीम जीतेगी वो फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी. वहीं, हारने वाली टीम के लिए टूर्नामेंट यहीं खत्म हो जाएगा. ऐसे में हर कोई एक अच्छे और रोमांचक मैच की उम्मीद कर रहा है. मगर, मैच के होने के लिए मौसम का अच्छा रहना बेहद जरूरी है.

अब मौसम की बात करें, तो क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. 15 नवंबर को मुंबई के मौसम के साफ रहने की उम्मीद है और बारिश की गुंजाइश ना के बराबर है. वेदर फॉरकास्ट के अनुसार, दोपहर में 2% और शाम में 3% बारिश होने के चांसेस हैं. इसके अलावा तापमान 35 से 25 डिग्री तक रह सकता है. हवा 10 से 15 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से बह सकती है और ह्यूमिडिटी 45 से 59% तक रह सकती है.