logo-image

IND vs ENG Live Streaming: कब, कहां और कैसे देखें भारत-इंग्लैंड टेस्ट लाइव स्ट्रीमिंग? यहां मिलेगी सभी जानकारी

IND vs ENG Tests: भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त बाकी नहीं रह गया है. दोनों टीमें 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में एक-दूसरे के आमने-सामने होगी.

Updated on: 24 Jan 2024, 07:01 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG Test Series: रत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का कल से यानी 25 जनवरी से आगाज होने जा रहा है. सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. ओपनिंग टेस्ट से पहले दोनों टीमें हैदराबाद में जमकर नेट्स पर पसीने बहा रही हैं. दोनों ही टीमें अगले डेढ़ महीने तक रेड बॉल सीरीज में व्यस्त रहेगी. इस डेढ़ महीने में यह दोनों टीमें कुल 5 टेस्ट मुकाबलों में टकराएंगी. यहां टीम इंडिया के दमदार घरेलू टेस्ट रिकॉर्ड को इंग्लैंड टीम अपने बैजबॉल स्टाइल से चुनौती देगी. ऐसे में इस सीरीज का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है.

भारत-इंग्लैंड हेड टू हेड

भारत और इंग्लैंड के बीच आज तक 107 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें 58 में भारत ने जीत दर्ज की है. वहीं, 44 में इंग्लैंड ने जीत अपने नाम की है. 3 मैच का कोई रिजल्ट नहीं आया और 2 मैच टाई रहे. 

कब से शुरू हो रही है सीरीज?

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से खेला जाएगा है. हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सुबह 9.30 बजे इस टेस्ट की पहली गेंद फेंकी जाएगी.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : टीम इंडिया को बड़ा झटका, प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हुए ये स्टार खिलाड़ी

कब-कब खेले जाएंगे मुकाबले?

पहला मुकाबला हैदराबाद में 25 से 29 जनवरी के बीच, दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में 2 से 6 फरवरी के बीच, तीसरा मैच राजकोट में 15 से 19 फरवरी के बीच, चौथा मुकाबला रांची में 23 से 27 फरवरी के बीच और पांचवां मुकाबला धर्मशाला में 7 से 11 मार्च के बीच खेला जाएगा. सभी मुकाबले दिन में ही खेले जाएंगे.

कहां देखें लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग?

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के सभी मुकाबलों का लाइव टेलीकास्ट स्पोर्ट्स-18 और कलर्स कॉम्प्लेक्स चैनल्स पर होगा. वहीं इसकी लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप और वेबसाइट पर देख सकेंगे.

यहां देखें दोनों टीमें

इंग्लैंड की टीम : बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, रेहान अहमद, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), शोएब बशीर, बेन फोक्स (विकेटकीपर), जेम्स एंडरसन, गस एटकिन्सन, टॉम हार्टली, जैक लीच, ओली पोप, ऑली रोबिन्सन, जो रूट, मार्क वुड।

टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आवेश खान.