logo-image

IND vs ENG : धर्मशाला टेस्ट की टिकट मिल रही हैं बहुत सस्ती, जानें कैसे कर सकते हैं बुक

IND vs ENG Dharamshala Test Tickets Price : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले 5वें टेस्ट मैच को यदि आप स्टेडियम में बैठकर देखना चाहते हैं, तो आइए आपको टिकट की डीटेल्स के बारे में बताते हैं...

Updated on: 05 Mar 2024, 05:55 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG Dharamshala Test Tickets Price : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का 5वां मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा. भारत के पास सीरीज में 3-1 की बढ़त है. अब आखिरी मैच को जीतकर रोहित शर्मा सीरीज को 4-1 से सील करना चाहेंगे. वहीं, मेहमान टीम जीत के साथ सम्मान के साथ विदाई लेना चाहेगी. ऐसे में इस मैच का रोमांचक होना तय है. अब यदि आप धर्मशाला के वादियों से घिरे स्टेडियम में बैठकर मैच का लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो आप आसानी से टिकट हासिल कर सकते हैं. तो आइए आपको बताते हैं कि टिकट कहां और कितने की मिल रही है...

कितने की है धर्मशाला टेस्ट की टिकट?

धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच को अगर आप स्टेडियम में बैठकर देखना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको ज्यादा खर्च करने की जरूरत नहीं है. इस मैच के लिए जो सबसे सस्ता टिकट है, वो 100 रुपये का है. लेकिन, ये 100 रुपये प्रतिदिन वाला टिकट सिर्फ स्टूडेंट्स के लिए है. वहीं, आम लोगों के लिए इस टिकट का दाम 200 रुपए प्रतिदिन रहेगा. सबसे महंगी टिकट बॉक्स की है, जिसकी कीमत 40 हजार रुपये प्रतिदिन रहने वाली है. 

कहां से बुक कर सकते हैं टिकट?

खबरों की मानें, तो टिकट की बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरह से की जा सकती है. भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले इस टेस्ट मैच के लिए HPCA के बाहर टिकट काउंटर बनाए गए हैं और आप पेटीएम से भी ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं. 

मौसम खराब कर सकता है मैच का पहला दिन

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच 7 मार्च से शुरू होगा. ये मुकाबला सुबह 9.30 बजे से धर्मशाला में खेला जाएगा. मगर, क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर ये है कि इस मैच का पहला दिन खराब मौसम की भेंट चढ़ सकता है. असल में,  7 मार्च को धर्मशाला में बारिश होने की काफी अधिक संभावना है. बारिश के साथ-साथ ओले भी गिर सकते हैं. यदि ऐसा होता है, तो पहले दिन का खेल प्रभावित हो सकता है. वहीं, फॉरकास्ट के अनुसार, 7 मार्च को अधिकतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तामना 4 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.