logo-image

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड के किया प्लेइंग11 का ऐलान, जानें कौन हुआ बाहर

IND vs ENG Dharamshala: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पांचवे मुकाबला के लिए अपनी प्लेइंग11 का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड ने इसमें एक बदलाव किया है.

Updated on: 06 Mar 2024, 03:59 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG Dharamshala: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग11 का ऐलान कर दिया. इंग्लैंड टीम के प्लेइंग11 में एक बदलाव किया गया है. टीम में मार्क वुड की वापसी हुई है. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला गुरुवार (7 मार्च) से धर्मशाला में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है. अब आखिरी मैच खेला जाएगा. बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली टीम इंग्लैंड ने मैच से पहले जमकर पसीना बहाया है. 

इंग्लैंड टीम ने ओली रॉबिन्सनर को ब्रेक दिया है. उनकी जगह मार्क वुड की प्लेइंग11 में वापसी हुई है. वुड इस सीरीज में अभी तक दो ही मैच खेल पाए हैं. वे रांची टेस्ट का हिस्सा नहीं थे. वुड ने भारत के खिलाफ हैदराबाद और राजकोट मैच का हिस्सा थे. उन्होंने राजकोट टेस्ट की पहली पारी में 4 विकेट चटकाए थे. लेकिन इसके बाद वह एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए. 

रॉबिन्सन की बात करें तो उन्हें भारत के खिलाफ अभी तक इस सीरीज में सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला है. रॉबिन्सन रांची टेस्ट मैच खेले थे. इस दौरान उनके बल्ले से अर्धशतक देखने को मिला था. हालांकि विकेट एक भी नहीं ले पाए थे. अब इंग्लैंड की धर्मशाला में बदलाव के साथ मैदान पर उतरेगी.

यह भी पढ़ें: VIDEO: IPL 2024 से पहले दिलचस्प रोल में नजर आ रहे हैं MS Dhoni, वीडियो शेयर कर किया खुलासा

बता दें कि इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत को 28 रनों से हराया था. यह मुकाबला हैदराबाद में खेला गया था. इसके बाद भारत ने लगातार तीन मैचों में जीत हासिल कर सीरीज पर 3-1 की बढ़त ले ली है. अब सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: 'हमारी टीम में ऋषभ पंत नाम का एक लड़का...,' रोहित शर्मा ने बेन डकेट को दिया करारा जवाब

भारत के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन - जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स, टॉम हार्टली, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर