logo-image

IND vs ENG : पहली पारी में 353 पर ऑलआउट हुई इंग्लैंड की टीम, जडेजा ने कराई वापसी

IND vs ENG : रांची टेस्ट में इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी, लेकिन फिर जो रूट ने अपनी शतकीय पारी के साथ टीम की वापसी कराई. एक छोर से जहां विकेट गिरते रहे, लेकिन दूसरे छोर पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट डटे रहे.

Updated on: 24 Feb 2024, 11:06 AM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे रांची टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने आखिरकार दूसरे दिन के पहले सेशन में इंग्लिश टीम को ऑलआउट कर दिया है. इंग्लैंड ने खराब शुरुआत से उबरते हुए शानदार वापसी की और 353 के स्कोर पर टीम की पारी खत्म हुई. हालांकि, भारतीय गेंदबाज जो रूट को आउट करने में नाकाम ही रहे और वह 122 के स्कोर पर नाबाद लौटे. अब भारतीय टीम को मजबूती से उतरना होगा और अधिक से अधिक स्कोर बनाना होगा, क्योंकि चौथी पारी पर इस विकेट पर रन बनाना आसान नहीं होगा. 

जो रूट ने खेला अपना नेचुरल गेम

रांची टेस्ट में इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी, लेकिन फिर जो रूट ने अपनी शतकीय पारी के साथ टीम की वापसी कराई. एक छोर से जहां विकेट गिरते रहे, लेकिन दूसरे छोर पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट डटे रहे. उन्होंने मानो अपना नेचुरल गेम खेलना जारी रखा और 122(274) रन की पारी खेलकर नाबाद लौटे. अपनी पारी में रूट ने एक भी मुश्किल शॉट नहीं खेला. 10 चौके लगाए और एक भी छक्का नहीं जड़ा. इंग्लैंड के बैजबॉल वाले एरा में रूट की इस पारी ने सभी का दिल जीत लिया. 

भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन

भारतीय टीम की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत कमाल की हुई थी. डेब्यूडेंट आकाशदीप सिंह ने 10 गेंदों के अंदर ही 3 विकेट ले लिए थे. ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम बिखर रही है. मगर, फिर 112/5 के स्कोर के बाद इंग्लैंड ने शानदार वापसी की और 353 पर ऑलआउट हुई. शुरुआत अच्छी मिलने के बाद भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड पर प्रेशर नहीं बना सके, जिसका नतीजा ये रहा कि जो रूट ने शतक लगाया और इंग्लैंड ने बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगा दिया. हालांकि, दूसरे दिन की शुरुआत से ही रविंद्र जडेजा ने अटैकिंग अप्रोच रखी और इंग्लैंड के बचे हुए तीनों विकेट अपने खाते में दर्ज किए. जडेजा ने 4, आकाश दीप ने 3, सिराज ने 2 और अश्विन ने 1 विकेट अपने खाते में दर्ज किए.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya : शूट पर हुआ कुछ ऐसा, आग बबूला हो गए हार्दिक पांड्या, लीक हुआ VIDEO