logo-image

IND vs ENG DAY-3 : ओली पोप के शतक के साथ इंग्लैंड की बनाई 126 की बढ़त, स्कोर 316/6

IND vs ENG DAY-3 : भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहे पहले टेस्ट मैच का तीसरा दिन भी खत्म हो चुका है. इंग्लैंड के पास 126 रनों की बढ़त है. आइए आपको बताते हैं तीसरा दिन कैसा रहा...

Updated on: 27 Jan 2024, 05:02 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG DAY-3 : भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का तीसरा दिन खत्म होने से पहले इंग्लिश टीम ने 126 रनों की बढ़त बना ली है. शुरुआत में ही भारत को ऑलआउट करने के बाद इंग्लिश टीम ने तेजी से रन बनाने शुरू किए और 77 ओवर्स में 316 रन बनाकर 126 रन की लीड ले ली. ओली पोप के बल्ले 148 के स्कोर पर नाबाद लौटे हैं. ऐसे में चौथे दिन रोहित शर्मा एंड कंपनी जल्दी से जल्दी इंग्लैंड को ऑलआउट करना चाहेगी.

ओली पोप ने की भारतीय गेंदबाजों की पिटाई

दूसरी पारी में जब इंग्लैंड के बल्लेबाज मैदान पर आए, तो ऐसा लग रहा था कि रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की तिकड़ी इंग्लिश बल्लेबाजों की नाक में दम कर देगी. मगर, यहां तो कुछ और ही देखने को मिला. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए ओली पोप वन मैन आर्मी बनकर सामने आए. पोप ने 154 गेंदों पर 5वां टेस्ट शतक पूरा कर लिया. मगर पोप यहीं रुके नहीं और आगे बढ़ते रहे. दिन का खेल खत्म होने तक उनका स्कोर 148(208) रहा. इस दौरान उनके बल्ले से 17 चौके देखने को मिले.

इंग्लैंड ने बनाई 126 रनों की बढ़त

भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ ओली पोप विकेट के सामने दीवार बनकर खड़े हुए हैं. हालांकि, दूसरे छोर से भारतीय गेंदबाज विकेट्स ले रहे हैं. जैक क्रॉली 31, बेन डकेट 47, जो रूट 2, जॉनी बेयरस्टो 10, बेन स्टोक्स 6 और बेन फोक्स 34 के स्कोर पर आउट हुए. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम का स्कोर 316/6 हो चुका है और 126 रनों की लीड ले ली है.

ये भी पढ़ें : Joe Root : जो रूट ने भारत के खिलाफ किया वो कारनामा, जो नहीं कर सका दुनिया का कोई बल्लेबाज

भारत को विकेट्स की जरूरत

हैदराबाद में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने 126 रनों की बढ़त बना ली है. अब रोहित शर्मा एंड कंपनी चौथे दिन की शुरुआत में ही इंग्लैंड के बचे हुए 4 विकेट लेकर इंग्लिश टीम को ऑलआउट करना चाहेगी. चूंकि, इस विकेट पर यदि इंग्लैंड 180 तक की बढ़त पर पहुंच जाती है, तो भारत के लिए मैच में वापसी करना आसान नहीं होगा. इसलिए यदि भारतीय गेंदबाज शुरुआती कुछ ओवर्स में ही इंग्लैंड को समेट देते हैं, तो मैच भारत के पक्ष में आ सकता है.