logo-image

IND vs ENG 5th Test: धर्मशाला में होगा होगा भारत और इंग्लैंड की भिड़ंत, जानें कैसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग11

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा. दोनों टीमों की प्लेइंग11 में बदलाव देखने को मिल सकता है.

Updated on: 05 Mar 2024, 08:26 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. टीम इंडिया ने पहले ही सीरीज में 3-1 से कब्जा जमा चुकी है. इस सीरीज में टीम इंडिया के सीनियर से लेकर जूनियर खिलाड़ियों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया है. अब दोनों टीमों के बीच आखिरी टेस्ट मैच धर्मशाला के मैदान पर 7 मार्च से खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया अपने प्लेइंग11 में बदलाव कर सकती है. इससे पहले जसप्रीत बुमराह को रांची में हुए चौथे टेस्ट के लिए आराम दिया गया था, लेकिन पांचवें मुकाबले में उनकी वापसी हो सकती है.

इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली के सीरीज से नाम वापस लेने के बाद रजत पाटिदार को रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया गया था. दूसरे टेस्ट में रजत पाटिदार को डेब्यू करने का मौका मिला था. लेकिन रजत पाटिदार इस मौके को भुना नही पाए. रजत पाटिदार ने 3 मैचों की 6 पारियों में 63 रन ही बनाए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 32 रन ही रहा. हालांकि केएल राहुल की टीम में वापसी टीम में नहीं हुई है. ऐसे में पटिदार को मौका मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें: 'मैं उनमें से नहीं हूं...' MS Dhoni ने IPL सुरू होने से पहले दिया बड़ा बयान

वहीं इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट मैच की प्लेइंग11 में 2 बड़े बदलाव किए थे. ओली रॉबिन्सन और शोएब बशीर की टीम में वापसी हुई थी. हालांकि रॉबिन्सन फिलहाल बैक में दर्द से जूझ रहे हैं, इसलिए उन्हें आखिरी टेस्ट से रेस्ट दिया जा सकता है. संभव है कि आखिरी टेस्ट में रॉबिन्सन की जगह मार्क वुड को प्लेइंग11 में शामिल किया जा सकता है.

पांचवें टेस्ट के लिए कैसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, ध्रुव जुरेल, सरफराज खान, रवीन्द्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

इंग्लैंड कि संभावित प्लेइंग इलेवन: जाक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, बेन फोक्स, टॉम हार्टली, मार्क वुड, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : धर्मशाला टेस्ट में रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास, बन जाएंगे दुनिया के पहले खिलाड़ी