logo-image

IND vs ENG 4th Test : कब और कहां खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला? यहां जानें सभी डिटेल्स

IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है. सीरीजा का चौथा मुकाबला अब रांची में खेला जाना है.

Updated on: 19 Feb 2024, 07:32 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG 4th Test Live Streaming: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज रोमांचक मोड़ पर आ गई है. इस सीरीज का पहला मुकाबला गंवाने के बाद टीम इंडिया ने लगातार दो मुकाबले जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है. ऐसे में सीरीज का चौथा मुकाबला दोनों टीनों के लिए बेहद अहम है. इंग्लैंड को अगर सीरीज जीतनी है तो उसे हर हाल में सीरीज के बाकी बचे दोनों मुकाबले जीतने होंगे. वहीं, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया इंडिया चौथा मुकाबला जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. 

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा मुकाबला रांची में जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा. यहां साल 2017 में पहली बार टेस्ट मैच खेला गया था. अब तक यहां केवल दो ही टेस्ट मुकाबले खेले गए हैं. यहां टीम इंडिया को एक मैच में जीत मिली है और एक मैच ड्रॉ रहा है. 

यह भी पढ़ें: 'आजकल के बच्चे', Rohit Sharma के इंस्टा स्टोरी में नजर आए यशस्वी, सरफराज और ध्रुव, कप्तान ने ऐसे जीता दिल

कब और कहां देखें लाइव?

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर होगी. वहीं, इस मुकाबले का टॉस सुबह 9 बजे होगा. इस मुकाबले की भी लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर फ्री में देख सकेंगे. वहीं लाइव टेलीकास्ट स्पोर्ट्स-18 नेटवर्क के चैनल पर देखी जा सकती है. फ्री डीटीएच कनेक्शन पर यह मुकाबला डीडी स्पोर्ट्स पर भी देखा जा सकता है.

सीरीज में अब तक क्या-क्या हुआ?

भारत-इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया. इस मुकाबले में इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी. इसके बाद विशाखापट्टनम में हुए दूसरे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 106 रन से हराकर शानदार वापसी की. फिर राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने 434 रनों की विशाल जीत के साथ सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : DC को मिला धोनी से भी बड़ा फिनिशर, आईपीएल 2024 में टीम को बनाएंगा चैंपियन!

यह भी पढ़ें: IPL 2024 के शेड्यूल पर आई बड़ी अपडेट, 17 साल में पहली बार देखने को मिलेगा ऐसा