logo-image

IND vs BAN : कोहली ने दूसरे मैच के लिए बनाया ये खास प्लान!

Kohli IND vs BAN 2nd Test Match : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच भारत ने अपने नाम कर लिया है.

Updated on: 19 Dec 2022, 02:52 PM

नई दिल्ली:

Kohli IND vs BAN 2nd Test Match : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच भारत ने अपने नाम कर लिया है. भारत ने बांग्लादेश की टीम को 188 रनों से मात दे दी. इस मैच के हीरो की बात करें तो उसमें कोहली का भी नाम रहा. हालांकि बल्लेबाजी से तो कोहली कुछ खास कमाल नहीं कर सके, लेकिन अपने अनुभव का फायदा उन्होने टीम को दिया. रोहित चोट के चलते पहले मैच से बाहर थे. ऐसे में टीम को एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत थी जो केएल राहुल की मदद कर सके. और वो काम कोहली ने शानदार तरीके से करके दिखाया है. 

ये है कोहली का खास प्लान

दूसरे मैच की बात करें तो कोहली ने एक खास प्लान बनाया है. पहले मैच की बात करें तो कोहली अपने शॉट्स खेलने में जल्दबाजी कर रहे थे. जिसकी वजह से गेंद बल्ले के ऊपरी भाग पर लग रही थी. कोहली ने नेट्स पर अपने शॉट्स की गति कल करने की प्रैक्टिस की है. उम्मींद करते हैं कि कोहली का बल्ला 22 तारीख से होने वाले मैच में धूम मचाएगा.

टीम इंडिया की शानदार शुरूआत

आपको बताते चलें कि टीम इंडिया (Team India) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 404 रनों पर सिमट गई थी. जवाब में बांग्लादेश की टीम 150 रनों पर ही ढेर हो गई. भारत के लिए मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने शानदार गेंदबाजी की. कुलदीप ने 5 और सिराज ने 3 विकेट अपने नाम किए.  मुकाबले के तीसरे दिन टीम इंडिया ने अपनी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और शुभमन गिल (Shubman Gill) की शतक की बदौलत बांग्लादेश को जीत के लिए 513 रनों का टारगेट दिया था. अब सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 22 तारीख से खेला जाएगा और भारतीय टीम इस मैच को अपने नाम करके टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी. देखने वाली बात होती है कि किस तरीके से बांग्लादेश की टीम दूसरे टेस्ट मैच में किस प्लानिंग के साथ उतरती है.