logo-image

IND Vs AUS : जीत के बाद बोले विराट कोहली, हम पैनिक बटन जल्‍दी दबा देते हैं, क्‍या है इसका मतलब

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में मिली जीत के बाद लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) के प्रदर्शन की जमकर सराहना की.

Updated on: 18 Jan 2020, 10:08 AM

rajkot:

India vs Australia One Day Series : भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में मिली जीत के बाद लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) के प्रदर्शन की जमकर सराहना की. विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, हम सोशल मीडिया के दौर में रहते हैं और यहां पर ‘पैनिक बटन’ बहुत जल्द ही दबा दिया जाता है. आपके लिए यह पता करना बहुत जरूरी है कि आपके लिए मैदान पर सर्वश्रेष्ठ टीम कौन सी होगी. जब आप लोकेश राहुल (KL Rahul) को आज बल्लेबाजी करते देखते हो तो उस जैसे खिलाड़ी को बाहर करना मुश्किल है. उन्होंने कहा, पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करना और टीम के लिए उस जैसी बल्लेबाजी करना, यह निश्चित रूप से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. इस पारी ने उसकी परिपक्वता और स्तर दिखा दिया. हम जानते हैं कि हम चेंज रूम में क्या कर रहे हैं. मैदान के बाहर काफी चर्चा होती है, लेकिन हम इस पर ध्यान नहीं लगाते. उन्होंने कहा, तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना अच्छा था, मुझे खुशी है कि इससे टीम को मदद मिली. वनडे प्रारूप में शिखर धवन हमारे लिए लगातार अच्छा काम करता रहा है. मैं खुश हूं कि उसने रन जुटाए. रोहित जब भी रन जुटाता है, यह हमेशा टीम के लिए अच्छा होता है. मैन आफ द मैच केएल राहुल ने कहा कि उन्हें अलग अलग तरह की भूमिकाएं निभाने में आनंद आता है. बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतरने के अलावा राहुल ने इस मैच में विकेटकीपर की भूमिका भी निभाई. उन्होंने कहा, मैं इससे बेहतर शुरुआत की उम्मीद नहीं कर सकता. प्रत्येक दिन मुझे अलग अलग तरह की भूमिकाएं या जिम्मेदारियां सौंपी जाती है और अब मैं इसका आनंद उठा रहा हूं.

यह भी पढ़ें :  IND Vs AUS : टीम इंडिया के तीन बड़े खिलाड़ी चोटिल, आस्‍ट्रेलिया से तीसरा मैच सिर पर, अब क्‍या होगा

बता दें कि बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के सामूहिक प्रदर्शन के दम पर भारत ने दूसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को 36 रनों से हरा दिया. भारत को पहले वनडे में आस्ट्रेलिया के हाथों 10 विकेटों के करारी हार का सामना करना पड़ा था और अब उसने दूसरा वनडे जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है. दोनों टीमों के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे रविवार को बेंगलुरू में खेला जाएगा. लोकेश राहुल को उनकी शानदारी पारी के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला. भारत ने अपने तीन बल्लेबाजों के अर्धशतकों की मदद से 50 ओवरों में छह विकेट पर 340 रनों का विशाल स्कोर बनाया और फिर आस्ट्रेलिया को 49.1 ओवरों में 304 रनों पर आलआउट कर 36 रनों से मैच जीत लिया. इस मैदान पर भारत की तीन वनडे मैचों में यह पहली जीत है. भारत ने इससे पहले यहां दो वनडे खेले थे और दोनों में उसे हार का सामना करना पड़ा था.