BREAKING NEWS
  • अगर सीमा पार बैठे मास्टरमाइंड और आतंकियों ने कोई गलती की तो पूरी सजा मिलेगी, मुंबई में बोले पीएम मोदी- Read More »
  • हरियाणा में सनी देओल ने वोटरों से बोले- अगर वोट नहीं दिया तो ये ढाई किलो का हाथ...- Read More »

श्रीलंका बनाम पाकिस्‍तान विवाद में भारत पर ही मढ़ दिया दोष, जानें बड़बोले मंत्री फवाद हुसैन ने क्‍या कहा

आईएएनएस  |   Updated On : September 10, 2019 03:16:38 PM
फवाद हुसैन फाइल फोटो

फवाद हुसैन फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली :  

श्रीलंका के 10 क्रिकेट खिलाड़ियों ने अपनी सुरक्षा की चिंता को लेकर पाकिस्तान दौरा करने से इन्‍कार कर दिया तो बौखलाए पाकिस्तान ने इसका भी दोष भारत पर मढ़ दिया है, पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवद हुसैन चौधरी ने कहा है कि भारत ने श्रीलंका के खिलाड़ियों को पाकिस्तान दौरा न करने की धमकी दी है और इसी कारण श्रीलंकाई खिलाड़ी पाकिस्तान में आकर खेलने से मुकर गए हैं.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : पहले T-20 मुकाबले के लिए हो जाइए तैयार, यहां जानिए टिकट से लेकर समय तक की पूरी जानकारी

चौधरी ने यह भी दावा किया कि भारत ने यह कहा है कि अगर श्रीलंकाई खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे पर गए तो उनका आईपीएल करार खत्म कर दिया जाएगा. चौधरी ने अपने ट्वीट में कहा कि एक खेल कमेंटेटर ने उनसे कहा है कि भारत ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को धमकी दी है कि अगर वे पाकिस्तान खेलने गए तो उनका आईपीएल करार खत्म कर दिया जाएगा. यह काफी नीच हरकत है. इसी निंदा की जानी चाहिए. यह भारतीय खेल अधिकारियों की ओछी हरकत है."

यह भी पढ़ें ः ... जब दीपिका पादुकोण और अनुष्‍का शर्मा के बीच फंस गए जसप्रीत बुमराह, जानें फिर क्‍या हुआ

उल्लेखनीय है कि श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने सोमवार को पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है. श्रीलंका को सितम्बर-अक्टूबर में पाकिस्तान दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है. जिन खिलड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे से नाम वापस लिया है, उनमें एक दिवसीय टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, T-20 कप्तान लसिथ मलिगा, पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल, दिनेश चंडीमल और दिमुथ करुणारत्ने शामिल हैं.

यह भी पढ़ें ः इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर जेफ्री बॉयकॉट और एंड्रयू स्ट्रॉस अब बने 'सर', नाइटहुड की उपाधि से सम्‍मानित

एसएलसी ने कहा कि खिलाड़ियों को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए सुरक्षा प्रबंधों के बारे में बताया गया था और फिर उन्हें इस पर फैसला लेने के लिए कहा गया था. इसके बाद इन खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : जब डांस प्‍लोर पर लुंगी डांस पर शाहरुख खान और ड्वेन ब्राबो ने मचाया धमाल

इससे पहले, श्रीलंका के खेल मंत्री हेरिन फनार्डो ने कहा था कि अधिकतर खिलाड़ियों के परिवारों ने सुरक्षा स्थिति को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि टीम के अधिकारी खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे और पाकिस्तान दौरे के लिए उन्हें समझाएंगे कि उन्हें वहां पर पूरी सुरक्षा दी जाएगी.

First Published: Sep 10, 2019 03:16:38 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो