BREAKING NEWS
  • Samsung Galaxy A 80 की Pre-Booking हुई शुरू, फोन में हैं ये खास फीचर- Read More »
  • 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर पर पहुंचा HDFC Life का शेयर, 5 फीसदी की तेजी- Read More »
  • विराट कोहली की जुबानी सुनें टीम के ड्रेसिंग रूम की कहानी- Read More »

World Cup की भारतीय टीम में पंत के न होने पर कोहली ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों नहीं किया शामिल

News State Bureau  |   Updated On : May 15, 2019 07:42 PM
World Cup की भारतीय टीम में पंत के न होने पर कोहली ने तोड़ी चुप्पी

World Cup की भारतीय टीम में पंत के न होने पर कोहली ने तोड़ी चुप्पी

नई दिल्ली:  

विश्व कप (World Cup) में भारतीय क्रिकेट टीम की अगुआई करने जा रहे कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आखिरकार इस बात से पर्दा उठा दिया है कि आखिरकार चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय विश्व कप (World Cup) टीम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) को क्यों शामिल किया गया है. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बताया कि आखिरकार विश्व कप (World Cup) की टीम में दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) को क्यों तरजीह दी गई.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, 'दबाव की परिस्थिति में दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) ने संयम दिखाया है. टीम प्रबंधन में सभी लोग दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) की इस खूबी से वाकिफ हैं.'

विराट कोहली (Virat Kohli) ने दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) के अनुभव का जिक्र करते हुए कहा, ' दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) के पास अनुभव है. भगवान न करे, अगर महेंद्र सिंह धोनी को कुछ हो जाए तो विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं.'

विकेटकीपिंग के अलावा दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) की फिनिशर के रूप में उपयोगी पारी खेलने के टैलेंट पर बात करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा,' एक फिनिशर के रूप में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. कुल मिलाकर देखा जाए तो इस बड़े टूर्नामेंट में इन सभी बातों को ध्यान में रखा गया.'

और पढ़ें: World Cup में भारतीय टीम के लिए तुरुब का इक्का साबित होंगे हार्दिक पांड्या: वीरेंदर सहवाग

गौरतलब है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) को विश्व कप (World Cup) की टीम में शामिल किए जाने पर कई पूर्व क्रिकेट दिग्गजों ने हैरानी जताई थी. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को विश्व कप (World Cup) टीम में दूसरे विकेट कीपर का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन चयनकर्ताओं ने उनकी जगह दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) को टीम में शामिल किया.

बता दें कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने कई बार टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला है. लेकिन पंत टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) में अनुभव की काफी कमी है इसका उदाहरण आईपीएल के इस सीजन में कई बार देखनें को मिला है.

वहीं विकेट के पीछे में पंत कार्तिक की तुलना में उतने प्रभावी नहीं रहे है. हालांकि उन्होंने इस सीजन में कुछ शानदार कैच जरूर पकड़े है.

और पढ़ें: World Cup में एमएस धोनी की भूमिका को लेकर विराट कोहली ने खोला राज

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दवाब में बल्लेबाजी नहीं कर पाते है जबकि कार्तिक दवाब में बल्लेबाजी कर सकते है साथ ही वो किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते है जो टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है क्योंकि जरूरत पड़ने पर उन्हें किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है.

आपको बता दें कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को हाल में ही वेस्टइंडिज दौरे के लिए बतौर विकेटकीपर टीम में जगह दी गई है. बता दें, भारत ए और वेस्टइंडिज ए के बीच पांच वनडे मैच खेले जाएंगें. यह मैच 11, 14, 16, 19 और 21 जुलाई को पांच एकदिवसीय मैच खेलेगी.

First Published: Wednesday, May 15, 2019 07:40 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Rishabh Pant, Dinesh Karthik, Virat Kohli, Icc World Cup 2019, Cricket World Cup, India World Cup Squad, World Cup News, Cricket News,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो