logo-image

ICC Test Rankings : विराट कोहली ने लगाई लंबी छलांग, रोहित शर्मा को भारी नुकसान

ICC Test Ranking : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेले जाने वाले दूसरे मुकाबले से पहले ही आईसीसी की ओर से नई टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी गई है. जिसमें विराट कोहली को जबरदस्त फायदा हुआ है, वहीं रोहित शर्मा को भारी नुकसान झेलना पड़ गया है.

Updated on: 03 Jan 2024, 01:58 PM

नई दिल्ली:

ICC Test Ranking : टीम इंडिया इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. पहले टेस्ट के बाद दूसरा मैच केपटाउन में खेला जा रहा है. इस सीरीद में टीम इंडिया का आगाज खराब रहा. भारतीय टीम को पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इस बीच जहां कप्तान रोहित शर्मा को आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में नुकसान हुआ है, वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली ने लंबी छलांग लगाई है और टॉप 10 में जगह बना ली है.

टेस्ट रैंकिंग में विलियमसन की बादशाहत कायम

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन इस वक्त 864 रेटिंग के साथ टॉप पर काबिज हैं. वहीं दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जो रूट हैं, उनकी रेटिंग 859 की है. स्टीव स्मिथ 820 की रेटिंग के साथ नंबर तीन खपद को बरकरार रखा है. यानी पहली तीनों पायदान पर कोई बदलाव नहीं हुआ है.  

डेरिल मिचेल ने लगाई तीन स्थानों की छलांग 

इसके बाद न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल ने तीन स्थानों की लंबी छलांग लगाते हुए नंबर-4 पर पहुंच गए हैं. डेरिल मिचेल की रेटिंग अब 786 हो गई हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा 785 की रेटिंग एक स्थान नीचे यानी नंबर पांच पर आ गए हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है. उनकी रेटिंग 782 की है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन 777 की रेटिंग के साथ एक स्थान की छलांग लगाते हुए नंबर-7 पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को भी एक स्थान का फायदा हुआ है. वे 773 की रेटिंग के साथ नंबर-8 पर आ गए हैं. 

विराट कोहली नौवें नंबर पर पहुंचे, रोहित टॉप 10 से बाहर 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने चार स्थानों की लंबी छलांग लगाई है. वे 761 की रेटिंग के साथ सीधे नंबर-9 पर पहुंच गए हैं. विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले की पहली पारी में 38 रन और दूसरी पारी में 76 रन की पारी खेली थी. जिसका फायदा उन्हें मिला है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड को चार स्थानों का नुकसान हुआ है और वे सीधे नंबर दस पर आ गए हैं. उनकी रेटिंग 754 की है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को चार स्थानों का नुकसान हुआ है और वह टॉप-10 से बाहर हो गए हैं. अब वे सीधे 14वें स्थान पर आ गए हैं. उनकी रेटिंग इस वक्त 719 की है.