ICC T20 Rankings: टीम इंडिया को लगा जबरदस्त झटका, टॉप 10 की लिस्ट से भारतीय गेंदबाजों की छुट्टी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 18, 2019 04:49:59 PM
इविन लुइस

इविन लुइस (Photo Credit : getty images )

नई दिल्ली:  

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने ताजा टी20 रैंकिंग जारी कर दिए हैं. निश्चित रूप से आईसीसी द्वारा जारी किए गए ताजा रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों के आंकड़े काफी निराशाजनक हैं. बल्लेबाजों की कैटेगरी में जहां भारत के केवल दो बल्लेबाज टॉप 10 में शामिल हैं तो वहीं दूसरी ओर गेंदबाजों की कैटेगरी में टीम इंडिया का कोई भी गेंदबाज दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहा है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम जहां टॉप बल्लेबाज हैं तो वहीं अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं.

ये भी पढ़ें- ये है दुनिया की सबसे खतरनाक मछली, पूरे शहर को खत्म करने के लिए काफी है 1 बूंद जहर

टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा एक पायदान के नुकसान के साथ अब 7वें स्थान से खिसक कर 8वें स्थान पर आ गए हैं तो वहीं केएल राहुल भी एक स्थान के नुकसान के साथ 8वें से खिसक कर 9वें स्थान पर आ गए हैं. आईसीसी की ताजा रैंकिंग में वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज एविन लुइस ने जबरदस्त छलांग लगाई हैं. उन्होंने 7 स्थानों की छलांग लगाकर अब 7 स्थान पर आ गए हैं. टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड के दो-दो बल्लेबाज शामिल हैं तो वहीं पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज का एक-एक बल्लेबाज शामिल है.

ये भी पढ़ें- अंपायर के गलत फैसले से इस भारतीय बल्लेबाज की मौत? आउट होने के बाद ड्रेसिंग रूम में आया था हार्ट अटैक

टॉप 10 गेंदबाजों की लिस्ट से भारतीय खिलाड़ियों की विदाई हो चुकी है और टॉप की दो रैंकों पर अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान पहले स्थान पर और मुजीब उर रहमान दूसरे स्थान पर काबिज हैं. मुजीब उर रहमान ने 6 स्थानों की छलांग के साथ सीधे 8वें से दूसरे स्थान पर आ गए हैं. टॉप 10 की लिस्ट में अफगानिस्तान, पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के 2-2 गेंदबाज शामिल हैं जबकि न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका का एक-एक गेंदबाज शामिल है. आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा टी20 रैंकिंग केवल भारतीय खिलाड़ियों के लिए ही नहीं बल्कि तमाम करोड़ों क्रिकेट फैंस के लिए भी काफी हैरान कर देने वाले हैं.

First Published: Nov 18, 2019 04:49:59 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो