logo-image

महिला टी-20 विश्व कप क्वालीफायर्स कार्यक्रम की घोषणा, 31 अगस्त से 7 सितंबर तक चलेगा टूर्नामेंट

कार्यक्रम के अनुसार, क्वालीफायर्स के पहले दिन मौजूदा चैंपियन बांग्लादेश और पापुआ न्यू गिनी तथा आयरलैंड और नामीबिया के बीच होगा.

Updated on: 08 Aug 2019, 08:18 PM

दुबई:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने स्कॉटलैंड में 31 अगस्त से सात सितंबर तक होने वाले महिला टी-20 विश्व कप क्वालीफायर्स कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. कार्यक्रम के अनुसार, क्वालीफायर्स के पहले दिन मौजूदा चैंपियन बांग्लादेश और पापुआ न्यू गिनी तथा आयरलैंड और नामीबिया के बीच होगा. नॉकआउट प्रारूप में होने वाले क्वालीफायर्स कार्यक्रम से शीर्ष दो टीमें अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले महिला टी-20 विश्व कप में भाग लेगी. क्वालीफायर्स के पहले दिन दो आयोजन स्थलों पर कुल आठ टीमें मैदान में उतरेंगी.

ये भी पढ़ें- PCB ने जारी की केंद्रीय अनुबंध की लिस्ट, ग्रेड A में शामिल किए गए ये 3 खिलाड़ी

नामीबिया ने इस साल अफ्रीका रिजनल क्वालीफायर्स में दूसरा स्थान हासिल किया था और वह जिम्बाब्वे के स्थान पर इसमें भाग लेगी. इसके अलावा नीदरलैंड्स (यूरोप), पापुआ न्यू गिनी (ईस्ट एशिया), थाईलैंड (एशिया) और अमेरिका (अमेरिका) ने विभिन्न क्वालीफाइंग टूर्नामेंट जीतने के बाद इसमें जगह बनाई है जबकि स्कॉटलैंड को मेजबान होने के नाते में इसमें स्थान मिला है.

ये भी पढ़ें- संगीता फोगाट के साथ सात फेरे लेंगे बजरंग पूनिया, दोनों परिवारों की सहमति से पक्का हुआ रिश्ता

क्वालीफायर्स कार्यक्रम में आठ टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप ए- में बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, पापुआ न्यू गिनी और अमेरिका है जबकि ग्रुप बी- में आयरलैंड, थाईलैंड, नामिबिया और नीदरलैंड्स है. दोनों सेमीफाइनल पांच सितंबर को जबकि फाइनल सात सितंबर को खेला जाएगा. आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप अगले साल 21 फरवरी से आठ मार्च तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा.