BREAKING NEWS
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »
  • Howdy Modi: पीएम मोदी Iron Man हैं, जानिए किसने कही ये बात- Read More »

World Cup में डार्क हॉर्स साबित हो सकती है वेस्टइंडीज की टीम, कर सकती है बड़ा उलटफेर

PTI  |   Updated On : May 22, 2019 04:45:16 PM
World Cup में 'डार्क हॉर्स' साबित हो सकती है वेस्टइंडीज की टीम

World Cup में 'डार्क हॉर्स' साबित हो सकती है वेस्टइंडीज की टीम (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कभी वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे खतरनाक टीमों में शुमार वेस्ट इंडीज (West Indies) का प्रदर्शन ग्राफ पिछले कुछ साल में लगातार गिरता गया है. लेकिन इस बार आंद्रे रसल (Andre Russell) की अगुवाई में कई 'पावर हीटर्स' की मौजूदगी, उसे इंग्लैंड (England) में होने वाले क्रिकेट में महासमर में 'छिपा रुस्तम' बना सकती है. 'यूनिवर्सल बॉस' क्रिस गेल (Chris Gayle) भले ही आईपीएल (IPL) में चिर परिचित फॉर्म में नजर नहीं आए हों लेकिन रसल (Andre Russell) ने जिस तरह से बल्ले से रन उगले हैं, दुनिया भर के गेंदबाजों में खलबली मच गई होगी.

कैरिबियाई क्रिकेट उनके बल्ले के बूते नई संजीवनी पाने की उम्मीद में होगा. रसल के अलावा कार्लोस ब्रेथवेट और डेरेन ब्रावो भी टीम में है, जबकि युवा शिमरॉन हेटमायेर (Shemron Hetmeyer) भी वनडे और टी20 में 100 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बना चुके हैं.

सलामी बल्लेबाज शाइ होप शीर्षक्रम में है और इन सभी की मौजूदगी में वेस्ट इंडीज (West Indies) टीम बड़ा उलटफेर कर सकती है. वेस्ट इंडीज (West Indies) क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच भुगतान विवाद का असर टेस्ट और वनडे में अंतरराष्ट्रीय टीम के रूप में वेस्ट इंडीज (West Indies) के प्रदर्शन पर पड़ा है.

और पढ़ें: World Cup 2019: उतार-चढ़ाव के बाद खुद को साबित करने उतरेगी 5 बार की विश्व चैंपियन

क्रिस गेल (Chris Gayle), कायरन पोलार्ड (Keoron Pollard) और ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) टीम से बाहर भी रहे. वेस्ट इंडीज (West Indies) टीम ने आत्मविश्वास खो दिया, जो अभी तक दोबारा हासिल नहीं कर सकी है. अब गेल टीम में है, जबकि ब्रावो और पोलार्ड भी रिजर्व में है तो यह वर्ल्ड कप कैरिबियाई क्रिकेट की दशा और दिशा बदल सकता है.

इंग्लैंड के छोटे मैदान और सपाट पिचें कैरिबियाई बल्लेबाजों को अपना पावरगेम दिखाने का पूरा मौका देंगी. जिस तरह की प्रतिभाएं उनके पास है, वर्ल्ड रैंकिंग में वे आठवें से बेहतर स्थान के हकदार हैं.

बांग्लादेश भी उनसे ऊपर है और सत्तर और अस्सी के दशक में भय की पर्याय रही टीम से नीचे सिर्फ श्री लंका और अफगानिस्तान हैं. वेस्ट इंडीज (West Indies) के अच्छे दिन की शुरुआत इंग्लैंड में ही 1975 वर्ल्ड कप जीतकर हुई थी और एक बार फिर उसके पास पुराना गौरव लौटाने का मौका है. उसके लिए हालांकि उसे एक इकाई के रूप में लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

और पढ़ें: World Cup से पहले विराट कोहली ने बताया किसे समर्पित होगी विश्व कप की ट्रॉफी

वेस्ट इंडीज (West Indies) वर्ल्ड कप टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, केमार रोच, डेरेन ब्रावो, आंद्रे रसल, शाइ होप, शेल्डन कोटरेल, एविन लुईस, शेनोन गैब्रियल, कार्लोस ब्रेथवेट, एशले नर्स, शिमरॉन हेटमायेर, फेबियन एलेन, ओशाने थॉमस, निकोलस पूरन.

First Published: May 22, 2019 04:43:08 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो