BREAKING NEWS
  • Day Night Test: इंदौर से ही शुरू होगी कोलकाता टेस्ट की तैयारी, देखें VIDEO- Read More »
  • पहले शिवसेना-NCP-कांग्रेस में निकाह होने दीजिए, बाद में सोचेंगे कि बेटा होगा या बेटी, बोले असदुद्दीन ओवैसी- Read More »

World Cup 2019: ओवल के मैदान पर उतरते ही कप्तान मोर्गन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बनें

News State Bureau  |   Updated On : May 30, 2019 03:53:29 PM
World Cup 2019: ओवल के मैदान पर उतरते ही कप्तान मोर्गन ने रचा इतिहास

World Cup 2019: ओवल के मैदान पर उतरते ही कप्तान मोर्गन ने रचा इतिहास (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आईसीसी (ICC) की ओर से आयोजित एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप (World Cup) 2019 का ओपनिंग मैच आज ओवल के मैदान पर इंग्लैंड (England) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच खेला जा रहा है. विश्व कप (World Cup) के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plesis) ने यहां द ओवल मैदान पर टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. मेजबान टीम इंग्लैंड (England) के कप्तान इयोन मोर्गन को भले ही पहले मैच के टॉस में हार का सामना करना पड़ा लेकिन बावजूद इसके इयोन मोर्गन ने एक बड़ा इतिहास रच दिया है. इयोन मोर्गन इंग्लैंड (England) के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले पॉल कॉलिंगवुड इंग्लैंड (England) के लिए सबसे ज्यादा एकदिवसीय मैच खेलने वाले खिलाड़ी थे.

और पढ़ें: सचिन तेंदुलकर और उसैन बोल्ट के बाद विराट कोहली को मिला ये सम्मान 

पॉल कॉलिंगवुड ने इंग्लैंड (England) के लिए 197 मैच खेले थे. इस लिस्ट की बात करें तो जेम्स एंडरसन तीसरे नंबर पर 194 मैचों के साथ, एंड्रयू स्टुअर्ट 170 मैचों के साथ चौथे नंबर पर और इयान बेल 161 मैचों के साथ पांचवे नंबर पर काबिज हैं.

इंग्लैंड (England) के लिए डैरेन गफ ने 158 मैच खेले थे. आज के मैच में इंग्लैंड (England) ने मार्क वुड, टॉम कुरैन, जेम्स विंस और लियाम डॉसन को अंतिम 11 से आराम दिया है, वहीं दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने भी क्रिस मौरिस, डेल स्टेन, तबरेज शम्सी और डेविड मिलर को मौका नहीं दिया है.

और पढ़ें: ICC World Cup: जानें विश्व कप में कब-कब भिड़ेगी टीम इंडिया, देखे विराट सेना का पूरा शेड्यूल 

दोनों टीमें अभी तक एक भी बार विश्व कप (World Cup) नहीं जीती हैं, और दोनों की कोशिश होगी कि इस विश्व कप (World Cup) का आगाज वो जीत के साथ करें.

First Published: May 30, 2019 03:26:22 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो