logo-image

ICC Champions Trophy के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? जय शाह से बात करेंगे PCB चेयरमैन

ICC Champions Trophy: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाना है.लेकिन क्या टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाएगी? चलिए बताते हैं इसकी ताजा अपडेट

Updated on: 11 Mar 2024, 12:43 PM

नई दिल्ली:

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी का आधिकार पाकिस्तान के पास है. ऐसे में अब फिर से वहीं सवाल खड़ा हो गया है कि क्या टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी? इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन मोहसिन नकवी बीसीसीआई सचिव जय शाह से ये उम्मीद कर रहे हैं कि टीम इंडिया को इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान भेजेंगे. हालांकि, फिलहाल इसकी संभावना नहीं है. 

ICC कार्यकारी बोर्ड की बैठक अगले हफ्ते दुबई में होगी. पीसीबी चेयरमैन नकवी की योजना वैश्विक संस्था के शीर्ष अधिकारियों के साथ बीसीसीआई के सचिव शाह से भी बात करने की है, लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए BCCI तुरंत पाकिस्तान यात्रा की प्रतिबद्धता नहीं देगा, क्योंकि इसममें लगभग एक साल का समय है.

यह भी पढ़ें: WPL 2024 : अभी भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है RCB, बस टीम को करना होगा ये काम

चैंपियंस ट्रॉफी ICC का एक बड़ा टूर्नामेंट है. इसके लिए सभी टीमें पाकिस्तान जाएगी. ऐसे में बीसीसीआई भी पूरी तरह से अपने दरवाजे बंद नहीं करेगा, लेकिन भारत सरकार से हरी झंडी की जरूरत होगी. ऐसे में भारत सरकार टूर्नामेंट शुरू होने से कम से कम कुछ हफ्ते परमिशन दे सकेगी. पीसीबी के एक सूत्र ने पिछले साल ‘हाइब्रिड मॉडल’ का हवाला देते हुए कहा कि पीसीबी के लिए सबसे बड़ी चिंता यह है कि क्या भारत अपनी टीम पाकिस्तान भेजेगा या फिर पिछले साल एशिया कप की तरह इस टूर्नामेंट को भी ‘हाइब्रिड मॉडल’ के तहत खेलेगा.

यह भी पढ़ें: Delhi Capitals फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, ऋषभ पंत को मिला NCA से अनुमति! IPL 2024 में मचाएंगे धमाल

मीडिया रिपोर्ट्स में बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से कहा गया, पाकिस्तान में खेलने पर फैसला केवल भारत सरकार ही कर सकती है. बीसीसीआई को सरकार के आदेश का पालन करना होगा. साथ ही सरकार से अनुमति मांगना भी अभी जल्दबाजी होगी और अगर उनके नये अध्यक्ष फरवरी-मार्च 2025 में होने वाले टूर्नामेंट के लिए मार्च 2024 में किसी तरह के आश्वासन की उम्मीद कर रहे हैं तो वह गलतफहमी में हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले धमाल मचा रहा है CSK का ये खिलाड़ी, रणजी ट्रॉफी के फाइनल मैच में ऐसे करवाई टीम की वापसी