BREAKING NEWS
  • जब विराट कोहली को लगा कि उनकी दुनिया ही खत्‍म हो गई, यह उन दिनों की बात है- Read More »
  • फिल्म 'पानीपत' के बहाने RSS को ये क्‍या कह गए पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी- Read More »
  • Petrol Rate Today 14 Nov 2019: पेट्रोल के रेट में भारी बढ़ोतरी, डीजल में कोई बदलाव नहीं- Read More »

VIDEO : हिटमैन रोहित शर्मा किससे ले रहे हैं बदला, शोएब अख्‍तर ने कही यह बड़ी बात

News State Bureau  |   Updated On : October 21, 2019 04:35:03 PM
रोहित शर्मा पर बोले शोएब अख्‍तर

रोहित शर्मा पर बोले शोएब अख्‍तर (Photo Credit : फाइल फोटो )

New Delhi:  

Hitman rohit sharma : भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाजों में शुमार हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा इन दिनों छाए हुए हैं. ग्रेट रोहित शर्मा ऐसी बल्‍लेबाजी कर रहे हैं कि हर कोई दंग है और उनकी तारीफ में कसीदे पढ़ रहा है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज में रोहित शर्मा नए रूप रंग में दिखाई दिए हैं. जब से उन्‍हें सलामी बल्‍लेबाजी की नई भूमिका मिली है, तब से वे लगातार शतक पर शतक ठोके जा रहे हैं. बतौर सलामी बल्‍लेबाजी पहले ही मैच ही पहली ही पारी में शतक लगाने के बाद भी वे नहीं रुके और दूसरी पारी में भी शतक ठोक दिया.

यह भी पढ़ें ः भारत बांग्‍लादेश सीरीज पर संकट के बादल, खिलाड़ी गए हड़ताल पर, जानें क्‍या है पूरा मामला

इसके बाद दूसरे मैच में जरूर उनका बल्‍ला नहीं चला, लेकिन इसके बाद तीसरे टेस्‍ट में तो कमाल ही हो गया. उन्‍होंने अपना पहला दोहरा शतक ठोक दिया. वे जिस तरह से बल्‍लेबाजी कर रहे हैं, उससे नहीं लगता कि वे जल्‍द रुकने वाले हैं. पूरी दुनिया में उनकी तारीफ हो रही है, इसमें पाकिस्‍तान भी पीछे नहीं है. पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर पहले भी रोहित शर्मा की तारीफ कर चुके हैं. रावलपिंडी के नाम से मशहूर शोएब अख्‍तर एक बार फिर सामने आए हैं और इस बार तो उन्‍होंने बहुत बड़ी बात कह दी. उन्‍होंने बताया कि वे अपनी बल्‍लेबाजी से किससे बदला रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका : जीत की हैट्रिक की ओर टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका हार की कगार पर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि भारत के नए टेस्ट सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पिछले कुछ साल में टेस्ट में अच्छा न कर पाने का बदला अब अपने आप से ले रहे हैं. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस समय तीन मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है, जिसका तीसरा मैच रांची में खेला जा रहा है. रोहित इस समय शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया था, जबकि रांची में पहली पारी में दोहरा शतक जड़ा. इस सीरीज में रोहित पारी की शुरुआत कर रहे हैं, जबकि इससे पहले वे टेस्ट में मध्य क्रम में खेला करते थे.

यह भी पढ़ें ः उमेश यादव ने किया ऐसा कारनामा जो दुनिया का कोई बल्‍लेबाज नहीं कर सका, देखें दे दनादन पांच छक्‍के

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, अब, हर कोई मानेगा कि रोहित शर्मा महान बल्लेबाज थे और महान हैं. उन्होंने सीमित ओवरों में अपनी इच्छा के मुताबिक रन बनाए, उन्हें पता था कि वह एक बड़े मंच- टेस्ट क्रिकेट, पर कुछ खो रहे हैं. उन्होंने कहा, रोहित को अब पता चल रहा है कि उनकी काबिलियत क्या है. वह वनडे की तरह बल्लेबाजी कर रहे हैं. वह बड़े-बड़े छक्के मार रहे हैं और लगातार रन बना रहे हैं. वह अब अपने आप से बदला ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : जो आज तक नहीं देखा वो अब देखिए, उमेश यादव ने जड़े पांच छक्‍के, विराट ने लिए मजे

रोहित का अब घर में टेस्ट में औसत 99.84 हो गया है. वह ब्रैडमेन को पीछे छोड़ चुके हैं. 32 साल के इस खिलाड़ी ने घेर में खेली गईं 18 पारियों में 1298 रन बनाए हैं जिसमें छह शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं. अख्तर ने कहा, वह अब उस समय की भरपाई कर रहे हैं जब वह टेस्ट मैच नहीं खेला करते थे. अगर वो खेलते तो अभी तक उन्होंने आसानी से आठ-नौ हजार बना बना लिए होते. उन्होंने कहा, अगर वह इस तरह खेलना जारी रखेंगे तो वह आसानी से स्टीव स्मिथ के रिकार्ड को तोड़ सकते हैं और हजारों रन बना सकते हैं. अंतत: रोहित टेस्ट में आ गए हैं और वह अब ब्रांड बन गए हैं.

First Published: Oct 21, 2019 04:34:16 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो