logo-image

हिटमैन रोहित शर्मा ने तोड़ा जयसूर्या का रिकार्ड, यहां जानें पूरी डिटेल

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच खेले जा रहे तीसरे और आखिरी मैच में भारतीय सलामी बल्‍लेबाज हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया. रोहित शर्मा ने श्रीलंका के सलामी बल्‍लेबाज रहे सनथ जयसू्र्या का रिकार्ड तोड़ दिया है

Updated on: 22 Dec 2019, 06:28 PM

New Delhi:

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच खेले जा रहे तीसरे और आखिरी मैच में भारतीय सलामी बल्‍लेबाज हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया. रोहित शर्मा ने श्रीलंका के सलामी बल्‍लेबाज रहे सनथ जयसू्र्या का रिकार्ड तोड़ दिया है, इस आखिरी वन डे मैच में सनथ जयसूर्या का रिकार्ड तोड़ने के लिए रोहित शर्मा को मात्र नौ रन की जरूरत थी, जो उन्‍होंने बना लिए और इसी के साथ रिकार्ड भी ध्‍वस्‍त कर दिया. 

यह भी पढ़ें ः IND VS WI : वेस्‍टइंडीज की विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी, भारत को दिया 316 रन का बड़ा लक्ष्य

श्रीलंका के सलामी बल्‍लेबाज सनथ जयसूर्या ने अब से करीब 22 साल पहले बतौर सलामी बल्‍लेबाज एक साल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम किया था. जयसूर्या ने साल 1997 में एक साल में 2389 रन बनाए थे. इस मैच से पहले रोहित शर्मा 2379 रन बना चुके थे और उन्‍हें महज नौ रन की जरूरत थी. जो रोहित शर्मा जैसे बल्‍लेबाज के लिए कोई बड़ी बात नहीं थी. इससे पहले इसी सीरीज के पहले वन डे में रोहित ने 36 और दूसरे मैच में 159 रन की पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें ः इन खेलों में भारत जीत सकता है ओलंपिक मेडल, की गई पहचान

अब अगर रोहित की बात करें तो रोहित इस साल वन डे में तो रन बना ही रहे हैं, वहीं T20 में भी उन्‍होंने 396 रन बनाए हैं, वहीं इस साल उन्‍हें टेस्‍ट में भी सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर मैदान में उतरने का मौका मिला और उन्‍होंने बतौर ओपनर अब तक 556 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा इस साल अब तक वन डे में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी हैं. साथ ही वे अभी भी रन बना रहे हैं. उन्‍होंने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा है. अब विराट कोहली को रोहित शर्मा को पीछे छोड़ने के लिए कम से कम शतक तो लगाना ही पड़ेगा, उससे भी बात नहीं बनेगी और उस पारी को आगे बढ़ाना होगा. तब कहीं जाकर विराट कोहली रोहित शर्मा को पीछे छोड़ पाएंगे.