BREAKING NEWS
  • Horoscope, 17 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 17 नवंबर का राशिफल- Read More »
  • Jharkhand Poll: चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने बनाई खास रणनीति, उतारी 'बिहारी टीम'- Read More »
  • बिहार-झारखंड की ताज़ा खबरें, 17 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़- Read More »

इस भारतीय खिलाड़ी ने वापस लिया संन्‍यास, फिर से मैदान में मारेंगे चौके छक्‍के

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 30, 2019 12:12:05 PM
अंबाती रायुडु का फाइल फोटो

अंबाती रायुडु का फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

मैंने भावनाओं में बहकर संन्‍यास का ऐलान कर दिया था. अब फिर से क्रिकेट के सभी प्रारूपों में खेलना चाहता हूं. यह बात खुद उस क्रिकेटर ने लिखी है, जिसने अभी हाल ही में संन्‍यास का ऐलान कर दिया था. अब एक बार फिर से वे देश के लिए खेलने की मंशा जता रहे हैं. वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्‍कि अंबाती रायुडु हैं, जो पिछले कुछ समय से लगातार चर्चा में बने हुए हैं. उन्‍होंने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन को ई मेल लिखा है, जिसमें यह सारी बाते हैं. यानी अंबाती रायुडु को अब अपनी गलती का अहसास हो गया है और वे फिर से क्रिकेट खेलना चाहते हैं, उनके फैंस भी यह मानते हैं कि रायुडू में अभी काफी क्रिकेट बाकी है. 

यह भी पढ़ें ः महेंद्र सिंह धोनी के मन में क्‍या है यह सिर्फ एक ही आदमी जानता है

अंबाती रायुडु के संन्‍यास को लेकर लगातार चर्चा हो रही है, उनके संन्‍यास के ऐलान के बाद से ही भारतीय टीम के चयनकर्ताओं पर भी निशाना साधा जा रहा था. वहीं बीच बीच में यह खबर भी आ रही थी कि रायुडु संन्‍यास वापस ले सकते हैं. इस बीच एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार रायुडु ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन समिति के सदस्‍य रत्‍नाकर शेट्टी को ई मेल भेजा है. इसमें उन्‍होंने साफ तौर पर संन्‍यास लेने को अपनी गलती माना है. उन्‍होंने लिखा है कि उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने का ऐलान कर दिया था जो कि भावनाओं में बहकर लिया गया फैसला था.

यह भी पढ़ें ः PHOTOS : हार्दिक पांड्या को पसंद आई यह मॉडल, शादी करने की संभावना, जानें कौन है वह लड़की

उन्‍होंने ई मेल में लिखा है कि वे खेल के सभी प्रारूपों के लिए फिर से उपलब्‍ध रहेंगे. अंबाती रायुडु ने पत्र में यह भी लिखा है कि इस मुश्‍किल समय में मेरा साथ देने के लिए वे चेन्‍नई सुपर किंग्‍स, वीवीएस लक्ष्मण और नोएल डेविड का धन्‍यवाद देना चाहते हैं. यह वह लोग हैं, जिन्‍होंने रायुडु को अहसास दिलाया कि उनमें अभी काफी क्रिकेट बाकी है. उन्‍होंने यह भी कहा कि वे हैदराबाद की टीम के साथ इस सीजन में आगे देख रहे हैं. उन्‍होंने यह भी बता दिया है कि वे दस सितंबर से हैदराबाद की टीम के साथ जुड़ने के लिए तैयार रहेंगे.

यह भी पढ़ें ः PHOTOS : हार्दिक पांड्या को पसंद आई यह मॉडल, शादी करने की संभावना, जानें कौन है वह लड़की

खास बात यह है कि पिछले दिनों एनएन स्पोर्ट्स के एक पोल किया था, जिसमें यह पूछा गया था कि क्‍या अंबाती रायुडु को अपना खेल आगे भी जारी रखना चाहिए, इस पोल में 37 हजार से भी ज्‍यादा लोगों ने अपनी राय रखी. जिसमें से 75 फीसद लोगों का कहना था कि अंबाती को वापस मैदान में आना चाहिए. केवल 25 फीसद लोग ही यह कहते हैं कि एक बार संन्‍यास का ऐलान करने के बाद वापसी करने का कोई अर्थ नहीं है. यानी ज्‍यादातर लोग अबंती को वापस मैदान में देखना चाहते हैं. इससे पहले अंबाती रायुडू ने स्पोर्ट स्टार से बात करते हुए कहा था कि वे भारत और आइपीएल में फिर से खेलने पर विचार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : यजुवेंद्र चहल के पंजे से इंडिया-ए ने दक्षिण अफ्रीका-ए को 69 रन से हराया, अक्षर पटेल और शिवम दुबे भी चमके

रायूडू ने भारत के लिए 55 एकदिवसीय पारियां खेली हैं, उनमें रायडू ने 47.05 की औसत से 1694 रन बनाए हैं, जिसमें नाबाद 124 का सर्वोच्च स्कोर है. उन्होंने तीन शतक और 10 अर्द्धशतक लगाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 79.04 है. उन्होंने जो पांच T-20 पारी खेली हैं, उनमें उन्होंने 10.50 की औसत से 42 रन बनाए हैं. शिखर धवन के अंगूठे की चोट के कारण वर्ल्‍ड कप से बाहर हो जाने के बाद भारतीय टीम प्रबंधन ने ऋषभ पंत को चुना था. उसके बाद ऑलराउंडर विजय शंकर को पैर की अंगुली में फ्रैक्चर के कारण बाहर निकालने के बाद मयंक अग्रवाल को चुन लिया गया. इसके बाद अंबाती की सारी उम्‍मीदें धुल गई थी और उन्‍होंने आनन फानन में संन्‍यास ले लिया था. विश्व कप में भारतीय टीम में शामिल होने के लिए मयंक अग्रवाल के चुने जाने के बाद रायडू को सोशल मीडिया पर भी ट्रोल भी किया गया था. रायडू ने चयनकर्ताओं द्वारा विजय शंकर को लेने के फैसले पर भी सवाल उठाया था, जिसमें मुख्य चयनकर्ता के बयान का मजाक उड़ाया गया था.

First Published: Aug 30, 2019 10:30:55 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो