logo-image

IPL में किसी ने खरीदा नहीं, नेशनल टीम से बाहर, फिर भी इस टीम का बना कप्तान

Dilip Trophy 2023: हनुमा विहारी खराब फॉर्म के बाद भी साउथ जोन से कप्तान बने हैं.

Updated on: 14 Jun 2023, 11:21 AM

नई दिल्ली:

Duleep Trophy 2023: टेस्ट चैंपियनशिप मैं करारी हार के बाद भारतीय टीम इस समय आराम पर है. 1 महीने की छुट्टी है. यानी 12 जुलाई के बाद से भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर निकलना है. उस दौरे पर टीम इंडिया दो टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. ये तो बात हो गई नेशनल टीम की. वहीं दूसरी तरफ जून से दिलीप ट्रॉफी खेली जाने वाली है. इसमें कई बड़े खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं. एक ऐसा खिलाड़ी है जो नेशनल टीम से बाहर चल रहा है. आईपीएल में किसी टीम ने लिया नहीं लेकिन दिलीप ट्रॉफी में टीम ने उसको अपना कप्तान घोषित कर दिया है.

यह भी पढ़ें: ODI World Cup 2023 से पहले पाकिस्तान ने चली चाल, इन 4 देशों को भेजा निमंत्रण, जानें क्या है पूरा मामला

साउथ जोन ने बनाया अपना कप्तान

हम बात कर रहे हैं हनुमा विहारी की. हनुमा विहारी इस समय नेशनल टीम से बाहर हैं. और वहीं दिलीप ट्रॉफी के लिए साउथ जोन से कप्तान बने हैं. उनके साथ आईपीएल के स्टार बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी मौजूद हैं. जो उनके डिप्टी रहेंगे. हनुमा विहारी एक शानदार प्लेयर हैं. लेकिन आउट ऑफ फॉर्म के चलते टीम में अपनी जगह नहीं बना पा रहे हैं. अब उनके पास ही अच्छा मौका होगा कि शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया में अपनी जगह बनाएं.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: विंडीज दौरे से वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटेगी टीम इंडिया, जानें कौन से 15 खिलाड़ी होंगे शामिल!

दिलीप ट्रॉफी कई खिलाड़ियों के लिए अहम मौका

दिलीप ट्रॉफी ना सिर्फ हनुमा विहारी, मयंक अग्रवाल जैसे प्लेयर्स के लिए जरूरी है. बल्कि इसमें अभी युवा खिलाड़ी जो खेल रहे हैं उनके पास भी अच्छा मौका है, कि प्रदर्शन करते हुए चयनकर्ताओं को दिखाएं. अगर वो टीम इंडिया में शामिल करते हैं तो फिर ये खिलाड़ियों के करियर के साथ भारतीय टीम के लिए भी अच्छा होगा. वैसे भी टीम इंडिया में इस समय आउट ऑफ फॉर्म की कमी नहीं है. ये हम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में देख ही चुके हैं.