BREAKING NEWS
  • Petrol Diesel Price: अमेरिका में घट गया कच्चे तेल का स्टॉक, महंगे हो सकते हैं पेट्रोल-डीजल- Read More »
  • Today History: आज के दिन ही Instant Coffee की हुई थी खोज, जानिए 24 जुलाई का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 24 July: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन, पढ़िए 24 जुलाई का राशिफल- Read More »

क्रिकेट की दुनिया में ऐसी महान बेइज्जती किसी की नहीं हुई होगी, 10 बल्लेबाज 0 पर बोल्ड

एजेंसी  |   Updated On : May 18, 2019 06:43 AM
प्रतिकात्‍मक चित्र

प्रतिकात्‍मक चित्र

नई दिल्‍ली:  

ICC World Cup 2019 के आगाज में अब चंद दिन रह गए हैं. इंग्‍लैड की धरती पर 30 मई से शुरू हो रहे क्रिकेट के इस महाकुंभ में अभ्‍यास मैचों के दौरान अभी से रनों के जहां पहाड़ खड़े हो रहे हैं वहीं इस खेल को धर्म मानने वाले इस देश में एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना है.अंडर-19 टीमों के बीच एक मैच में एक टीम का कोई भी बल्लेबाज खाता नहीं खोल पाया. पहले बैटिंग करने वाली टीम का हर खिलाड़ी शून्‍य पर आउट हुआ. हैरानी इस बात की भी कि 10 के 10 बल्लेबाज बोल्ड आउट हुए. और जो रन बने वो एक्‍स्‍ट्रा के. विपक्षी टीम के गेंदबाजों ने 4 रन एक्सट्रा के दे दिए और स्कोर 0 से बढ़कर 4/10 हो गया.

गुरुवार यानी 15 मई को केरल के शहर कोचि के मल्लापुरम में कसरगोड औऱ वयानाड के बीच एक मैच था. ये अंडर-19 वीमन्स क्रिकेट का इंटर-डिस्ट्रिक्ट मैच था. जी हां ठीक पढ़ा आपने, यह वही वयानाड है जहां से कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की किस्‍मत EVM में कैद हो चुकी है. कसरगोड की टीम ने 4 रनों के स्कोर पर अपने सभी विकेट गंवा दिया और वयानाड की टीम ने पहले ही ओवर में 5 बनाकर मैच 10 विकेट से जीत भी लिया.

यह भी पढ़ेंः World Cup को लेकर पृथ्वी शॉ ने कही बड़ी बात, कहा- इनसे करानी चाहिए ओपनिंग

इस अनोखे रिकॉर्ड के साथ अपनी टीम का नाम जुड़वाने वाली कसारागोड़ की कप्तान अक्षता ने पहले बैटिंग करने का फैसला किया . कसारागोड की ओपनिंग बल्लेबाज के विक्षिता और एस चित्रा ने पहले दो ओवर्स तक बल्लेबाजी की. वायनाड की कप्तान नित्या ने अपने ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों और तीसरे नंबर पर आईं के रजिता को आउट किया. इसके बाद अगले दो ओवर में कसारागोड़ ने तीन और विकेट खोए.

यह भी पढ़ेंः World Cup 2019: वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को बोरियों में भरकर मिलेंगे पैसे, ICC देगा इतनी इनामी राशि

इससे पहले भी फरवरी 2017 में केरल के खिलाफ खेले गए मैच में नगालैंड की लड़कियों की अंडर-19 टीम सिर्फ 2 रन पर ऑलआउट हो गई थी. तब नगालैंड की ओपनर मेनका सिर्फ एक रन बना पाई थीं, जबकि एक रन वाइड से टीम के खाते में जुड़ा था. बाकी नौ के नाम के आगे जीरो लिखा हुआ था. केरल ने 50 ओवरों के उस मैच में 299 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया था.

First Published: Friday, May 17, 2019 09:18 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Wayanad, Cricket, Rahul Gandhi, Women Cricket, Kerala,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो