logo-image

'वो अब 37 साल के हो गए हैं और...' पूर्व क्रिकेटर ने रोहित शर्मा पर निकाली भड़ास

Rohit Sharma : भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने तीखा बयान दिया है. उनका कहना है कि रोहित उतना कर चुके हैं, जो वो कर सकते थे...

Updated on: 30 Jan 2024, 11:54 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम इंडिया को 28 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. ये हार वाकई चुभने वाली थी, क्योंकि टीम इंडिया के पास पहली पारी के आधार पर 190 रनों की बढ़त थी, फिर भी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ये मैच हार गई. इसके बाद से एक बार फिर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. इस बीच इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज ज्योफ्री बॉयकॉट ने भी हिटमैन पर कमेंट किया है...

Rohit Sharma को लेकर क्या बोले ज्योफ्री बॉयकॉट?

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर ज्योफ्री बॉयकॉट ने कहा, "12 साल में भारत को उनके घर पर हराने वाली पहली टीम बनने का इंग्लैंड को सुनहरा मौका है. भारत को विराट कोहली की कमी बहुत खल रही है और रविंद्र जडेजा को हैमस्ट्रिंग चोट है और वह दूसरा टेस्ट नहीं खेलने वाले हैं. उनके कप्तान रोहित लगभग 37 साल के हैं और गेम में शायद अब वह अपना बेस्ट प्रदर्शन पार कर चुके हैं. वह कई बार असरदार छोटी पारियां खेलते हैं, लेकिन 4 साल में घरेलू मैदान पर टेस्ट में सिर्फ 2 ही शतक बना पाए हैं. उनकी टीम फील्डिंग में भी कमजोर दिखी. उन्होंने 110 रन के स्कोर पर ओली पोप का कैच छोड़ा था, इससे उन्हें 86 रन का नुकसान हुआ और वो बुरी तरह से मैच हार गए."

बॉयकॉट ने आगे कहा, "इंग्लैंड ने अपने स्वीप और रिवर्स स्वीप से घरेलू टीम इंडिया को काफी परेशान किया. भारतीय टीम के लिए 190 रन की बढ़त लेने के बाद हारना चौंकाने वाली बात होगी. घरेलू पिचों पर ऐसा उनके साथ पहले कभी नहीं हुआ था, खासकर वहां, जहां आज तक वह कभी नहीं हारे थे."

2 फरवरी से खेला जाएगा दूसरा टेस्ट

इंग्लैंड के हाथों हैदराबाद टेस्ट में मिली हार को भूलकर टीम इंडिया आगे बढ़ना चाहेगी. IND vs ENG के बीच दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. हालांकि, इस मैच में विराट कोहली के अलावा, रवींद्र जडेजा और केएल राहुल भी नहीं होंगे. चूंकि, दोनों ही खिलाड़ी फिटनेस संबंधी कारणों के चलते अगले टेस्ट से बाहर हो चुके हैं. हालांकि, युवा खिलाड़ी सरफराज खान, सौरव कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को स्क्वाड में शामिल किया गया है.