logo-image

माइक हेसन ने रवि शास्‍त्री को दोबारा कोच बनने पर दी बधाई, मिला शानदार जवाब

हालांकि, टीम इंडिया के हेड कोच नहीं बन पाने का मलाल हेसन पर बिलकुल नजर नहीं आया. उन्‍होंने शास्‍त्री को दोबारा कोच बनने पर शुभकामनाएं दी.

Updated on: 17 Aug 2019, 04:22 PM

नई दिल्ली:

कपिल देव की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद पर बरकरार रखा है. शास्त्री 2021 में होने वाले टी-20 विश्व कप तक टीम के कोच बने रहेंगे. वह इस समय टीम के साथ विंडीज दौरे पर हैं और उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सीएसी के समक्ष इंटरव्यू दिया. सीएसी ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन कर इस बात की जानकारी दी.

सीएसी के चेयरमैन कपिल देव ने कहा, 'नंबर तीन पर ऑस्ट्रेलिया (Australia) के ऑलराउंडर टॉम मूडी थे और नंबर दो पर न्यूजीलैंड (New Zealand) के माइक हेसन. आपने जैसी उम्मीद लगाई थी रवि शास्त्री (Ravi Shastri) नंबर एक रहे. लेकिन यह काफी करीबी मुकाबला था.'

और पढ़ें: यह साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी बना बांग्लादेश क्रिकेट टीम का नया कोच

हालांकि, टीम इंडिया के हेड कोच नहीं बन पाने का मलाल हेसन पर बिलकुल नजर नहीं आया. उन्‍होंने शास्‍त्री को दोबारा कोच बनने पर शुभकामनाएं दी. शास्‍त्री ने इस पर अपने करीबी स्‍पर्धी हेसन को दिल जीत लेने वाला जवाब दिया.

न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व कोच माइक हेसन ने माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा, 'टीम इंडिया का दोबारा हेड कोच बनने पर बधाई रवि शास्त्री (Ravi Shastri), आपको और टीम को आगामी सीजन के लिए शुभकामनाएं.'

इस पर भारतीय कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने जवाब दिया, 'धन्‍यवाद माइक. बहुत सराहना करता हूं. कोचिंग के झंडे को हमेशा उठाए रखें.'

और पढ़ें: Ashes 2019: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण बाहर हुआ यह खिलाड़ी

हेसन को न्यूजीलैंड (New Zealand) का लंबे समय तक कोच बने रहने का अनुभव हासिल है. कपिल देव की अगुवाई वाली सीएसी ने इंटरव्‍यू के बाद हेसन को दूसरे स्‍थान पर रखा. शास्‍त्री का कार्यकाल संभवत: 24 नवंबर 2021 तक रहेगा.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर शास्त्री 2017 में टीम के कोच बने थे. उससे पहले वह 2007 में बांग्लादेश के दौरे के समय समय कुछ समय के लिए टीम कोच बने थे. इसके अलावा वह 2014 से 2016 तक टीम निदेशक भी रहे थे. रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की कोचिंग में भारत इंग्लैंड में हुए विश्व कप में सेमीफाइनल तक पहुंचा था.