logo-image

The Hundred League: कोच गैरी कर्स्टन सिखाएंगे क्रिकेट का हुनर, कार्डिफ की टीम से जुड़े

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज गैरी कस्टर्न (Gary Keirstein) के मार्गदर्शन में भारत ने 2011 में विश्व कप जीता था और वह इंडियन प्रीमियर लीग में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम से भी जुड़े रहे.

Updated on: 13 Aug 2019, 04:54 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम को 2011 मे विश्व कप जिताने वाले पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को अगले साल होने वाली ‘द हंर्डेड लीग’ के लिए कार्डिफ की पुरुष टीम का कोच नियुक्त किया गया है. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज गैरी कस्टर्न (Gary Keirstein) के मार्गदर्शन में भारत ने 2011 में विश्व कप जीता था और वह इंडियन प्रीमियर लीग में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम से भी जुड़े रहे. वह बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेन्स का भी हिस्सा रहे हैं.

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने गैरी कस्टर्न (Gary Keirstein) के हवाले से कहा, 'इससे पहले मैं इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट से कोचिंग के नजरिये से कभी भी नहीं जुड़ा था. मुझे इंग्लैंड एंड वेल्स के साथ जुड़ने का यह मौका मिलना और कार्डिफ जाना बेहद शानदार है.'

और पढ़ें: IND vs WI: टी-20 में वेस्टइंडीज के सफाए के बाद अब वनडे में भी क्लीन स्वीप की तैयारी में टीम इंडिया

गैरी कस्टर्न (Gary Keirstein) ने कहा, 'यह नया प्रारूप है और उम्मीद करता हूं कि यह काफी आगे बढ़ेगा.'

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम को पिछले साल टी20 विश्व कप का खिताब दिलाने वाले मैथ्यू मोट कार्डिफ की महिला टीम के कोच होंगे.

और पढ़ें: Ashes 2019: इस खिलाड़ी में X Factor, पर अकेले भरोसा करना खतरनाक

आखिर क्या है हंड्रेड लीग (Hundred League)?
हंड्रेड लीग का आयोजन इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड की ओर से किया जा रहा है. यह टूर्नामेंट अगले साल 2020 में जुलाई महीने से लेकर सितंबर तक चलेगा. इस लीग में 10 ओवर का मैच होगा जिसमें हर ओवर में 10 गेंद फेंकी जाएंगी. एक तरह से इस लीग में टीमें 100 गेंदों की पारी खेलेंगी. इसके साथ ही इस लीग में कोई भी खिलाड़ी LBW आउट नहीं दिया जाएगा जो इस टूर्नामेंट को और दिलचस्प बना देगा. यह अपनी तरह का दुनिया का पहला टूर्नामेंट है जिसको लेकर दर्शकों के बीच काफी उत्साह बना हुआ है.