logo-image

इस गेंदबाज ने IPL 2022 में भी अपनी रफ्तार से मचाई सनसनी, अब टीम इंडिया पर नजर

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा, मुझे क्रिकेट खेलने के लिए हमेशा अपने परिवार से समर्थन मिला. मेरे पिता जम्मू (Jammu) में एक सब्जी विक्रेता (Fruit seller) हैं और उन्होंने हमारी परवरिश में बहुत मेहनत की है.

Updated on: 18 Apr 2022, 08:18 PM

मुंबई:

Umran Malik : सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की तेज गेंदबाज सनसनी उमरान मलिक (Umran Malik) आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी तेज गति और सटीकता से सभी को प्रभावित कर रही है. इयान बिशप, (ian bishop) सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) और डेल स्टेन (del stane) जैसे महान क्रिकेट खिलाड़ी जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir fast bowler) के इस तेज गेंदबाज को टूर्नामेंट में इतना अच्छा प्रदर्शन करते देखने के लिए उत्साहित हैं. इन सभी पूर्व खिलाड़ियों का मानना ​​है कि उनका आगे का भविष्य उज्जवल है. उमरान ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए गेंदबाज के रूप में अपना आईपीएल (IPL) कार्यकाल शुरू किया था जो अब टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में शामिल हैं. स्टार स्पोर्ट पर 'क्रिकेट लाइव' पर 22 वर्षीय ने उमरान ने बताया कि कैसे उनके परिवार ने उनका समर्थन किया.

यह भी पढ़ें : इस कप्तान के कायल हुए रवि शास्त्री (Ravi Shastri), लगा दी तारीफों की झड़ी

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा, मुझे क्रिकेट खेलने के लिए हमेशा अपने परिवार से समर्थन मिला. मेरे पिता जम्मू (Jammu) में एक सब्जी विक्रेता (Fruit seller) हैं और उन्होंने हमारी परवरिश में बहुत मेहनत की है. मैं तवी ग्राउंड में पड़ोस में खेलते हुए बड़ा हुआ और अपनी तेज गेंदबाजी से वहां के सीनियर्स को प्रभावित किया. जब भी कोई बड़ी टीम आती थी तो क्लब मुझे उनके लिए खेलने के लिए बुलाते थे और मैं उनके लिए मैच जीतता था. इसलिए यह सब वहीं से शुरू हुआ. राज्य के चयनकर्ताओं की नजर में वह कैसे आए इस बारे में उमरान ने कहा, मैं ट्रायल के बारे में सोचकर डर जाता था क्योंकि मैं जिला स्तर पर भी नहीं खेला था. इसलिए मैं कभी ट्रायल के लिए नहीं गया, लेकिन मैंने अपना मन बना लिया और जम्मू-कश्मीर अंडर-19 ट्रायल के लिए गए. पहली गेंद फेंकने के बाद चयनकर्ता हैरान रह गए. उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं कौन हूं और मैं इतनी तेज गेंदबाजी कैसे कर सकता हूं. तब से पेशेवर क्रिकेट में मेरी यात्रा शुरू हुई.

गावस्कर का दावा, टीम के लिए खेलने जा रहे उमरान

स्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप (Ian bishop) पिछले साल आईपीएल में पदार्पण के बाद से उमरान (Umran Malik) को देख रहे हैं और इस महान तेज गेंदबाज का मानना ​​है कि अगर वह खुद को फिट रखते हैं तो वह भारत के लिए खेलेंगे. बिशप ने कहा, मैं इस खिलाड़ी के बारे में उत्साहित हूं क्योंकि मैंने उसे पिछले साल गेंदबाजी करते देखा था. भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) उमरान (Umran Malik) की गति और सटीकता से प्रभावित हैं. महान बल्लेबाज ने दावा किया कि दाएं हाथ का तेज गेंदबाज भारत के लिए खेलने जा रहा है. गावस्कर ने कहा, उमरान मलिक अपनी गति से बहुत प्रभावशाली रहे हैं, लेकिन उनकी गति से अधिक उनकी सटीकता है जो प्रभावित करता है.

डेल स्टेन ने कहा,  चाहता हूं उमरान की प्रतिभा बाहर आए

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Del stane) हैदराबाद के इस खिलाड़ी को सलाह दे रहे हैं. स्टेन ने उमरान को लेकर कहा, उमरान (Umran Malik) के साथ मेरा काम यह सुनिश्चित करना है कि वह तेजी से दौड़े और खिलाड़ियों को अलग तरह से गेंद फेंके. मेरा काम कोशिश करना है और उसे यह सोचना है कि बल्लेबाज क्या करने की योजना बना रहे हैं. डेल स्टेन ने कहा, मैं उसे वह नहीं बनाना चाहा जो मैं था. मैं चाहता हूं कि उसकी प्रतिभा बाहर आए.