BREAKING NEWS
  • 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर पर पहुंचा HDFC Life का शेयर, 5 फीसदी की तेजी- Read More »
  • विराट कोहली की जुबानी सुनें टीम के ड्रेसिंग रूम की कहानी- Read More »
  • 74 साल के हुए अजीम प्रेमजी, 53 साल में 12 हजार गुना बढ़ाया विप्रो का कारोबार- Read More »

WI vs ENG: गैब्रियल को भारी पड़ी समलैंगिक संबंधों पर टिप्पणी, लगा 4 मैचों का बैन

IANS  |   Updated On : February 14, 2019 10:29 AM
WI vs ENG: गैब्रियल को भारी पड़ी समलैंगिक संबंधों पर टिप्पणी, लगा 4 मैचों का बैन

WI vs ENG: गैब्रियल को भारी पड़ी समलैंगिक संबंधों पर टिप्पणी, लगा 4 मैचों का बैन

नई दिल्ली:  

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी (ICC)) ने समलैंगिकता से जुड़ी कथित टिप्पणी करने के बाद वेस्टइंडीज (West indies) के तेज गेंदबाज शेनन गेब्रियल (Shannon Gabriel) पर चार मैचों का प्रतिबंध लगा दिया है. आईसीसी (ICC) वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, शेनन गेब्रियल (Shannon Gabriel) पर वेस्टइंडीज (West indies) और इंग्लैंड के बीच सेंट लूसिया में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट से बहस के दौरान समलैंगिकता से संबंधित टिप्पणी करने का आरोप तय हुआ था. 

इसके बाद उन पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाने के साथ-साथ उनके खाते में तीन डीमेरिट अंक भी जोड़ दिया गया था. 24 महीने के अंदर शेनन गेब्रियल (Shannon Gabriel) के खाते में आठ डीमेरिट अंक हो गए थे, जिस कारण उन पर चार मैचों का प्रतिबंध लगाया गया. 

इस प्रतिबंध के बाद शेनन गेब्रियल (Shannon Gabriel) अब इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले चार मैचों में नहीं खेल पाएंगे. शेनन गेब्रियल (Shannon Gabriel) को इससे पहले नवंबर 2018 में मीरपुर टेस्ट से निलंबित किया गया था.

और पढ़ें: वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कौन है उनकी पसंदीदा World Cup टीम, किसके बीच होगी फाइनल की जंग 

इससे पहले, दो अलग-अलग मामलों में शेनन गेब्रियल (Shannon Gabriel) के खाते में पांच डीमेरिट अंक थे जो कि अप्रैल 2017 में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ जमैका टेस्ट में और पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव टेस्ट में उन्हें मिला था. 

उनके खाते में तीन और डीमेरिट अंक जुड़ते ही वह अंक हो गए जोकि आईसीसी (ICC) की आचार संहिता के 7.6 के उल्लंघन से संबंधित है. इसके तहत चार मैचों से निलंबित करने का प्रावधान है. 

हालांकि शेनन गेब्रियल (Shannon Gabriel) ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है, इसलिए अब उनके खिलाफ औपचारिक कार्रवाई की जरुरत नहीं पड़ेगी.

और पढ़ें: SA vs SL: श्रीलंकाई गेंदबाजी के आगे ढेर हुआ साउथ अफ्रीका, 235 रन पर समेटा 

गौरतलब है कि मैच के तीसरे दिन गेब्रिएल और इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों रूट तथा जोए डेनली के बीच कहासुनी हुई थी. इसमें रूट का बयान स्टम्प माइक में कैद हो गया था. रूट ने कहा था, 'इसे लेकर बेइज्जती नहीं कीजिए. समलैंगिक होने में किसी तरह की बुराई नहीं है.'

First Published: Thursday, February 14, 2019 10:29 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Shannon Gabriel, Shannon Gabriel Ban, Shannon Gabriel Homophobia, Homophobia Cricket, England Vs West Indies, Joe Root, Gabriel Root, Icc, Shannon Gabriel West Indies, Cricket News, Sports News,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो