logo-image

इंग्लैंड ने जीतन पटेल को बनाया अपना गेंदबाजी सलाहकार

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली T-20 सीरीज के लिए जीतन पटेल को स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के रूप में टीम के साथ जोड़ा है.

Updated on: 18 Oct 2019, 12:56 PM

नई दिल्‍ली:

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली T-20 सीरीज के लिए जीतन पटेल को स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के रूप में टीम के साथ जोड़ा है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार क्रिकेट वेलिंग्टन के साथ पटेल का करार हुआ है. हालांकि, उसने पटेल को इंग्लैंड की टीम के साथ जुड़ने की अनुमति दे दी है. पटेल इसके कारण प्लंकेट शील्ड प्रतियोगिता के शुरुआती तीन मैच नहीं खेलेंगे. अगले सप्ताह इंग्लैंड के क्राइस्टचर्च पहुंचने पर पटेल टीम से जुड़ेंगे.

यह भी पढ़ें ः T20 World Cup : आज से ठीक एक साल बाद शुरू होगा बड़ा इवेंट, जानें आज से क्‍या है खास

आईसीसी ने पटेल के हवाले से बताया, मुझे मौका मिला और मैंने क्रिकेट वेलिंग्टन से बात की. वह इसे लेकर बहुत सकारात्मक थे. सबसे पहले इसके जरिए खेल से इतर मेरा विकास होगा और मेरे टीम में न होने से अन्य खिलाड़ियों को भी मौका मिलेगा. पटेल ने कहा, मुझे नहीं पता कि यह कैसा रहेगा और मुझे यह भी नहीं पता है कि क्या मैं इसमें बेहतर कर पाऊंगा. लेकिन मैं प्रयास जरूर करना चाहूंगा. मैं समझता हूं कि मेरे पास कुछ ऐसी चीजें हैं जो कुछ खिलाड़ियों को मदद कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : तीसरे टेस्‍ट में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

जीतन पटेल ने न्‍यूजीलैंड के लिए लंबे समय तक क्रिकेट खेला है, उन्‍होंने 24 टेस्‍ट मैचों में 381 रन बनाए हैं, वहीं 43 एक दिवसीय मैचों में 95 रन का योगदान अपनी टीम के लिए किया है. उन्‍होंने 11 T-20 मैच भी खेले हैं.  जहां तक गेंदबाजी की बात है तो जीतन पटेल ने 24 टेस्‍ट मैचों में 65 विकेट चटकाए हैं, वहीं 43 एक दिवसीय मैचों में 49 खिलाड़ियों को आउट किया है. 11 T-20 मैचों में पटेल ने 16 खिलाड़ियों को आउट किया है.

यह भी पढ़ें ः भारत पहुंची दुनिया की सबसे तेज दौड़ने वाली महिला, यहां यह करने की है दिली इच्‍छा

जीतन पटेल लंबे समय तक न्‍यूजीलैंड के लिए खेलते रहे हैं, ऐसे में इंग्‍लैंड उन्हीं के अस्‍त्र से न्‍यूजीलैंड का शिकार करने के मूड में हैं, जीतन पटेल न्‍यूजीलैंड की मजबूती और कमजोरियों के बारे मे भली प्रकार से जानते हैं.

(इनपुट आईएएनएस)