logo-image

Women T20 World Cup: चोटिल एलिस पेरी कराएंगी सर्जरी, 6 महीने तक क्रिकेट से रहना होगा दूर

पेरी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक टी-20 विश्व कप के सभी मुकाबले खेले हैं और अब यह पहली बार होगा कि टीम उनके बिना ही विश्व कप फाइनल में उतरेंगी.

Updated on: 07 Mar 2020, 06:18 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2020 का फाइनल मुकाबला रविवार, 8 मार्च को मेलबर्न के MCG में खेला जाएगा. खास बात ये है कि इसी दिन अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस भी है. टीम इंडिया पहली बार महिला टी20 विश्व कप में पहुंची है, लिहाजा इस मैच में भारतीय टीम केवल रोमांचित ही नहीं बल्कि काफी दबाव में भी होगी. विश्व कप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के सामने 4 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया है. लेकिन इस बड़े मैच से पहले ही ऑस्ट्रेलिया को इस वक्त एक बड़ा झटका लगा था जब टीम की धांसू ऑलराउंडर एलिस पेरी चोटिल हो गई थीं.

रन आउट करने के चक्कर में लगी थी चोट
एलिस पेरी न्यूजीलैंड के खिलाफ लीग राउंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में फील्डिंग करते हुए कीवी बल्लेबाज को रन आउट करने के चक्कर में चोटिल हो गई थीं. चोट लगने के बाद उन्हें मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा था. एलिस पेरी की चोट इतनी भयानक थी कि उन्हें आईसीसी महिला टी20 विश्व कप से बाहर होना पड़ा. विश्व कप से बाहर होने के बाद पेरी अपनी सर्जरी कराएंगी. सर्जरी की वजह से उन्हें 6 महीने तक मैदान से बाहर रहना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- कभी संतुष्ट नहीं होने वाला क्रिकेटर था वसीम जाफर: कोच चंद्रकांत पंडित

लंबे समय के लिए चोटिल होना दुर्भाग्यपूर्ण
29 साल की पेरी फिर बाद में टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों से भी बाहर हो गई थीं और अब वह रविवार को भारत के खिलाफ होने वाले फाइनल मैच में भी नहीं खेल पाएंगी. पेरी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक टी-20 विश्व कप के सभी मुकाबले खेले हैं और अब यह पहली बार होगा कि टीम उनके बिना ही विश्व कप फाइनल में उतरेंगी.

पेरी ने शनिवार को कहा, "समय अच्छा चल रहा है. मुझे यहां कल भी आना है और अगले सप्ताह भी क्योंकि मेरी सर्जरी होगी. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लंबे समय के लिए चोटिल हो गई." पेरी ने कहा कि वह भारत के खिलाफ होने वाले फाइनल मुकाबले के लिए अपनी टीम और साथियों को सलाह देना जारी रखेंगी.