logo-image

DC vs RCB Score, WPL 2024 Final: आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को हरा रचा इतिहास, पहली बार जीता WPL खिताब

DC vs RCB Score, WPL 2024 Final: DC vs RCB Score, WPL 2024 Final: महिला प्रीमियर लीग (WPL) 2024 सीजन का फाइनल मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच रविवार को हुआ. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में इस खिताबी मुकाबले में स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी ने बड़ी जीत दर्ज की है.

Updated on: 18 Mar 2024, 06:18 AM

नई दिल्ली:

DC vs RCB LIVE Score, WPL 2024 Final: स्मृति मंधाना की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महिला प्रीमियर लीग (WPL) 2024 का खिताब जीत लिया. प्रतियोगता का फाइनल मुकाबला रविवार (17 मार्च) को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को आठ विकेट से हराया है. इस मुकाबले में आरसीबी को 114 रनों का लक्ष्य मिला था. इस टीम ने 2 विकेट गंवाकर 19.3 ओवर्स में यह टार्गेट हासिल कर लिया.

स्मृति मंधाना ने 31 रनों की बेहतरीन पारी खेली

टीम की ओर से एलिस पेरी ने नाबाद 35, सोफी डेवाइन ने 32 और स्मृति मंधाना ने 31 रनों की बेहतरीन पारी खेली. दिल्ली की ओर से शिखा पांडे और मीनू मनी ने 1-1 विकेट भी झटके. इस फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया. इसके बाद पूरी टीम 18.3 ओवरों में 113 रनों बनाकर आल आउट हो गई. दिल्ली के लिए शेफाली वर्मा ने 27  गेंदों पर 44 रनों की पारी खेली. वहीं कप्तान मेग लेनिंग ने 23 रन बनाए. आरसीबी की ओर से श्रेयंका पाटिल ने 4 और सोफी मोलिनेक्स ने 3 विकेट लिए . 

दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत काफी अच्छी रही

मैच में दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत काफी अच्छी रही. टीम ने 7 ओवर में बगैर विकेट ​गंवाए 64 रन बनाए. मगर यहां से स्पिनर सोफी मोलिनेक्स ने अपना बेहतरीन गेंदबाजी की और शुरुआती 4 गेंदों पर ही 3 विकेट लेकर आरसीबी की गेम में वापसी करा दी. शेफाली (44) बाउंड्री पर कैच आउट हुईं. इसके बाद जेमिमाह रोड्रिग्ज और एलिस कैप्सी बिना खाता खोले आउट हो गई. सोफी ने इन दोनों क्लीन बोल्ड कर दिया. 

दिल्ली की टीम संभल नहीं पाई

74 रन चौथा झटका लगा. श्रेयंका पाटिल ने कप्तान मेग लेनिंग (23) को LBW कर दिया. इसके बाद आशा ने एक ही ओवर में मारिजाने केप (8) और जेस जोनासेन (3) को अपना शिकार बनाया. इन लगातार झटको के बाद दिल्ली की टीम संभल नहीं पाई. वह 113 रनों पर आकर ढेर हो गई.

आरसीबी टीम पहली बार फाइनल मुकाबले में उतरी थी

आरसीबी ने अपना पहला खिताब जीता है. स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी टीम पहली बार फाइनल मुकाबले में उतरी थी. आपको बता दें कि दिल्ली की टीम शुरूआत से बढ़त बनाए हुए थी. दिल्ली टीम ने पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहकर सीधे फाइनल में स्थान कायम किया था. वहीं एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी ने डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई को करारी शिकस्त दी. इसके बाद आरसीबी ने फाइनल में एंट्री मारी.