logo-image

AUS vs PAK Test : फेयरवेल टेस्ट में अपनी तीनों बेटियों संग मैदान में उतरे डेविड वॉर्नर, स्टेडियम में ऐसा दिखा नजारा

David Warner Retirement : पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेला जा रहा टेस्ट डेविड वॉर्नर के करियर का आखिरी टेस्ट मैच है. इसके बाद वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे.

Updated on: 03 Jan 2024, 12:34 PM

नई दिल्ली:

David Warner PAK vs AUS Test : ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला सिडनी में आज से खेला जा रहा है. यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के करियर का आखिरी टेस्ट है. इसके बाद वॉर्नर कभी भी टेस्ट जर्सी में नजर नहीं आएंगे. अपने इस फेयरवेल टेस्ट में डेविड वॉर्नर राष्ट्रगान के लिए मैदान पर अपनी तीनों बेटियां संग उतरे. यह देख पूरा स्टेडियम तालियों से गूंज उठा. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर मौजूद दर्शकों से लेकर क्रिकेटर्स और कमेंटेटर्स तक सभी इस नजरें को देखकर तालियां बजाते दिखाई दिए. 

11 जनवरी 2009 को डेविड वॉर्नर ने इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उन्हें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच के लिए प्लेइंग-11 में शामिल किया जा रहा है. वॉर्नर ने अपने पहले ही मैच में 43 गेंद पर 89 रनों की तूफानी पारी खेली थी. इसके बाद से वह टी20 और वनडे में एक खतरनाक बल्लेबाज बन गए. 

पिछले 13 सालों में बतौर टेस्ट ओपनर सबसे ज्यादा शतक

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में दमदार ओपनर साबित हुए हैं. उनके सामने किसी और टीम के ओपनर टिक नहीं पाया है. वॉर्नर ने बीते 13 सालों के अपने करियर में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं. किसी और टीम के बल्लेबाज यह कारनामा नहीं कर पाए हैं.

तीनों फॉर्मेट में दमदार रहा वॉर्नर का रिकॉर्ड

डेविड वॉर्नर ने कुल 111 टेस्ट मुकाबले खेले. जिसमें उन्होंने 44.58 की औसत से कुल 8695 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 26 शतक और 36 अर्धशतक निकले हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम तिहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी है. इस दौरान वॉर्नर का सर्वाश्रेष्ठ स्कोर 335 रन रहा है. वनडे और टी20 में भी वॉर्नर ने गेंदबाजों के खूब छक्के छुड़ाए हैं. वॉर्नर ने 161 वनडे में 45.30 की औसत से 6932 रन और 99 टी20 मैचों में 32.88 की औसत से 2894 रन बनाए हैं.