logo-image

IND vs AUS T20 Series : भारत के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेलेगा ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, वर्ल्ड कप जीत के बाद मिला रेस्ट

David Warner : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से डेविड वॉर्नर का नाम वापस ले लिया है. उनकी जगह एरॉन हार्डी की टीम में शामिल किया गया है.

Updated on: 21 Nov 2023, 12:35 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS T20 Series :  वर्ल्ड कप 2023 खत्म होने के बाद अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेला जाएगा. यह सीरीज गुरुवार (23 नवंबर) से शुरू हो रही है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर खेलते नजर नहीं आएंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज से उनका नाम वापस ले लिया है. वर्ल्ड कप जीत के बाद उन्हें आराम देने का फैसला किया गया है. अब वह जल्द ही ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे.

डेविड वॉर्नर अगले महीने पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा होंगे. यह उनके करियर की आखिरी टेस्ट सीरीज है. इसके बाद वह क्रिकेट के इस सबसे लंबे फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे. ऐसे में इस सीरीज पूरी तरह से फोकस करने के लिए उन्होंने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम लिया है.  बता दें कि टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद वॉर्नर वनडे और टी20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS Final : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स को ट्रोल कर रहे लोगों पर भड़के भज्जी, बोल दी ये बड़ी बात

ये पांच खिलाड़ी भी लौट रहे अपने घर

डेविड वॉर्नर अब ऑस्ट्रेलिया की बाकी खिलाड़ियों के साथ घर लौटेंगे जो वर्ल्ड कप 2023 स्क्वाड के हिस्सा थे. कप्तान पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क, कैमरून ग्रीन और मिचेल मार्श भारत के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 Final : 'खुद की बनाई पिच भारत पर ही उल्टा...', रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया पर कसा तंज

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में एरॉन हार्डी की एंट्री

डेविड वॉर्नर की जगह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एरॉन हार्डी को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया है. वह जल्द ही भारत आएंगे. ऑस्ट्रेलिया के इस ऑलराउंडर ने इसी साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से इंटरनेशनल डेब्यू किया था. हालांकि कंगारू टीम को वॉर्नर की कमी जरूर खलेगी. वर्ल्ड कप 2023 में वह ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. उनके बल्ले से 535 रन निकले थे.