logo-image

10 सितंबर को होगा CPL का फाइनल मैच

एक तरफ जहां आईपीएल की धूम हैं दूसरी और क्रिकेट की एक और लीग ने अपने रोमांच पर पहुंच गई है. कैरेबियन प्रीमियर लीग अब अपने अंतिम चरणों पर है. सीपीएल 2020 के अब सिर्फ 3 मुकाबले रह गए हैं.

Updated on: 07 Sep 2020, 01:01 PM

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां आईपीएल (IPL) की धूम हैं दूसरी और क्रिकेट की एक और लीग ने अपने रोमांच पर पहुंच गई है. कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) अब अपने अंतिम चरणों पर है. सीपीएल 2020 के अब सिर्फ 3 मुकाबले रह गए हैं. जिसमें दो सेमीफाइनल जबकि एक खिताबी जंग होनी बाकी है. सेमीफाइनल मे किन किन टीम के बीच फाइनल ले लिए जंग होनी है उन टीमों के नाम भी सामने आ गए हैं. बता दें कि लीग फेज में टॉप पर रहने वाली चार टीमों ने सेमीफाइनल मुकाबलों के लिए अपनी जगह पक्की की है.

ये भी पढ़ें: BCCI के हाथों में अब सुरेश रैना की वापसी...

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी किरोन पोलार्ड की अनुवाई वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने पहले सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई. पोलार्ड की टीम ने अपने सभी लीग मुकाबलों में जीत दर्ज की थी. त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने डबल राउंड रोबिन फॉर्मेट में बाकी सभी टीमों को ढेर किया है. पोलार्ड की टीम मे दस मैच जीतकर 20 प्वाइंट हासिल किए और प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर जगह बनाई. दूसरे स्थान पर गुयाना अमेजन वॉरियर्स का नाम आता है, तीसरे स्थान पर सेंट लुसिया जूक्स और चौथी सेमीफाइनलिस्ट के रुप में जमैका थलावाज ने जगह पक्की की है

यह  भी पढ़ें ः IPL 2020 : आंद्रे रसेल KKR के लिए नंबर तीन पर आए तो लगा सकते हैं दोहरा शतक'

सीपीएल 2020 के सेमीफाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने वाली त्रिनबागो नाइटर्स का सामना 8 सितंबर को पहले सेमीफाइनल में जमैका थलावाज के खिलाफ होगा, दूसरा सेमीफाइनल गुयाना अमेजन वॉरियर्स और सेंट लुसिया जूक्स के खिलाफ 8 सितंबर को ही खेला जाएगा. लीग की खिताबी जंग 10 सितंबर को ब्रायन लारा स्टेडियम में होगी. इस टूर्नामेंट के बाद काफी सारे खिलाड़ी आईपीएल खेलने के लिए यूएई पहुंचेगे जहां वो अपनी टीम के साथ जुड़ेंगे.