logo-image

'क्रिकेटर से पहले मैं उनका...', जेम्स एंडरसन से मुकाबले पर Jasprit Bumrah की बात जीत लेगी दिल

James Anderson : जसप्रीत बुमराह से जेम्स एंडरसन के साथ मुकाबले को लेकर सवाल किया गया. जिसके तेज गेंदबाज ने बड़ा ही शानदार जवाब दिया.

Updated on: 07 Feb 2024, 01:27 PM

नई दिल्ली:

Jasprit Bumrah On James Anderson: जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापटनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के लिए हीरों की भूमिका निभाई थी. उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 9 विकेट हासिल किए थे. बुमराह को शानदार प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया था. वहीं मुकाबले के बाद बुमराह से साथी तेज गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन के साथ मुकाबले को लेकर सवाल पूछा गया, जिसका उन्होंने बड़ा ही शानदार जवाब दिया. 

एंडरसन मौजूदा वक़्त में क्रिकेट जगत के दिग्गज गेंदबाजों में शुमार हैं. 41 साल के एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट लेने के बेहद ही करीब हैं. उन्होंने विशाखापटनम में खेले गए दूसरे मुकाबले में उन्होंने 5 विकेट चटकाए थे.

जब बुमराह से जेम्स एंडरसन से मुकाबले को लेकर पूछा गया तो उन्होंने बेहद ही शानदार जवाब देते हुए कहा, 'नहीं वाकई नहीं (जेम्स एंडरसन के साथ मुकाबला). क्रिकेटर होने से पहले मैं फास्ट बॉलिंग का फैन हूं. अगर कोई अच्छा कर रहा है, तो वह बधाई के हकदार हैं. मैं हालात को, विकेट को देखता हूं और सोचता हूं कि मेरे पास क्या विकल्प हैं. मुझे वन-ट्रिक पोनी नहीं होना चाहिए.'

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: तीसरे टेस्ट भी नहीं खेलेंगे विराट कोहली? टीम सेलेक्शन को लेकर फंसा पेंच

इसके अलावा बुमराह ने अपनी शानदार यॉर्कर के बारे में बात की, जो उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान ओली पोप का विकेट लेने के लिए इस्तेमाल की थी. बुमराह को बताया गया कि दुनियाभर में उनकी यॉर्कर की तारीफ हो रही है. भारतीय पेसर ने कहा, "एक युवा खिलाड़ी के रूप में मैंने पहली गेंद यही सीखी. खेले के दिग्गजों को देखा. वकार, वसीम और ज़हीर खान.'

बुमराह बने 'प्लेयर ऑफ द मैच'

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल ने शानदार दोहरा शतक जड़ा था. जायसवाल ने भारत की पहली पारी के दौरान 290 गेंदों में 19 चौके और 7 छक्कों की मदद से 209 रनों की पारी खेली थी. जबकि शुभमन गिल ने भी दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ा था. वहीं दूसरी तरफ बुमराह ने मुकाबले में कुल 9 विकेट चटकाए थे.  पहली पारी में बुमराह ने 6 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था. इसके अलावा दूसरी पारी में उन्होंने 3 इंग्लिश बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था. इस शानदार बॉलिंग के लिए उन्हें मुकाबले में 'प्लेयर ऑफ द मैच'चुना गया.