logo-image

इंटरनेशनल मैच से पहले BCCI कराएगी टूर्नामेंट! जानिए किसने उठाई यह मांग

कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लागू है, लेकिन अब धीरे धीरे क्रिकेट की वापसी होते हुए दिख रही है, लेकिन अब क्‍या टीम इंडिया सीधे इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए उतर जाएगी या फिर कुछ और प्‍लान बनाया जाएगा.

Updated on: 07 Jun 2020, 10:38 AM

New Delhi:

कोरोना वायरस (CoronaVirus) के कारण लॉकडाउन (LockDown) लागू है, लेकिन अब धीरे धीरे क्रिकेट की वापसी होते हुए दिख रही है, लेकिन अब क्‍या टीम इंडिया (Team India) सीधे इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए उतर जाएगी या फिर कुछ और प्‍लान बनाया जाएगा. इसको लेकर टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) ने बड़ी बात कही है. भरत अरुण ने साफ तौर पर कहा है कि बीसीसीआई (BCCI) अगर हमारे लिए अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेलने से पहले एक टूर्नामेंट करा ले तो अच्‍छा रहेगा. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : सचिन तेंदुलकर ने कहा, नेल्‍सन मंडेला ने कहा था, खेल में दुनिया बदलने की ताकत, जानिए क्‍यों और कैसे

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा है कि 2019 विश्व कप सेमीफाइनल की हार का उन्हें अभी भी दुख है. भरत अरुण ने फैनकोड के 'लॉकडाउन बट नॉट आउट' में कहा, विश्व कप की हार का हमें अभी भी दुख है. यह अभी भी हमें नुकसान पहुंचा रहा है और हम शायद यह देखने के लिए मैदान में उतरेंगे कि हम विश्व कप में असाधारण प्रदर्शन करने के लिए अपनी तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ें. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि विश्व कप जीतने के लिए, हमें वास्तव में अच्छी तरह से रणनीति बनाने की आवश्यकता है और यह भी देखना है कि हम इसे कैसे अमल में लाते हैं. गेंदबाजी कोच ने क्रिकेट के दोबारा बहाल होने के बाद टीम के रोडमैप को लेकर भी चर्चा की.

यह भी पढ़ें ः सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन से अपशब्‍द कहने वाला गेंदबाज बोला, मैं जल्‍दी आपा नहीं खोता

गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा, आंशिक रूप से लॉकडाउन हट गया है, लेकिन अंतर-राज्यीय यात्रा में समस्या होगी. खिलाड़ियों को अब अपने शहर के उपलब्ध मैदानों को दौड़ने के लिए इस्तेमाल करना होगा और इसके साथ वे कौशल निखारना भी इसमें शामिल कर सकते हैं. भरत अरुण ने कहा, अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए हमें अभी कम से कम छह से आठ हफ्ते लगेंगे. इस दौरान हम पहले कौशल पर काम करेंगे और शिविर में फिटनेस पर ध्यान दिया जाएगा जिसके बाद हम मैच की परिस्थितियों के अनुसार अभ्यास पर प्रगति करेंगे. उम्मीद करते हैं कि बीसीसीआई हमारे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने से पहले एक टूर्नामेंट आयोजित कर ले जो हमारे लिए अच्छा होगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Update : UAE में हो सकता है IPL 13, BCCI को भेजा गया न्‍योता

अरुण ने साथ ही कहा कि लॉकडाउन गेंदबाजों के लिए मामूली चोटों से उबरने और अपनी फिटनेस पर काम करने के लिये अच्छा मौका था. उन्होंने कहा, मैं गेंदबाजों के बारे में चिंतित नहीं हूं क्योंकि उनके पास पिछले दो महीनों से काफी समय था जिसमें वे अपनी मजबूती और अपनी फिटनेस पर काम कर रहे थे. कोच ने कहा, बहुत कम होता है कि एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर को, विशेषकर हमारे गेंदबाजों को अपनी फिटनेस पर काम करने के लिए इस तरह का समय मिले. उनके लिए मामूली चोटों से उबरने का शानदार मौका था.

(एजेंसी इनपुट)