BREAKING NEWS
  • निर्मला सीतारमण ने की GST की दरों में कटौती की घोषणा, इन चीजों में मिलेगी राहत- Read More »

IND vs SA: टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शुभमन गिल को मिला मौका और बाहर हुआ ये खिलाड़ी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 12, 2019 05:52:36 PM
image courtesy: RealShubmanGill/ Twitter

image courtesy: RealShubmanGill/ Twitter

नई दिल्ली:  

बीसीसीआई ने 2 अक्टूबर से शुरू हो रहे भारत और दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को पहली बार टेस्ट टीम में मौका दिया गया है. शुभमन गिल के अलावा रोहित शर्मा की भी टेस्ट टीम में वापसी हो गई है. खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को टीम में शामिल नहीं किया गया है. बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि वे रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करने का मौका देना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- 6 बार की विश्व चैंपियन मैरीकॉम पद्म विभूषण और पीवी सिंधू पद्म भूषण के लिए नामांकित

India’s squad for 3 Tests: Virat Kohli (Capt), Mayank Agarwal, Rohit Sharma, Cheteshwar Pujara, Ajinkya Rahane (vc), Hanuma Vihari, Rishabh Pant (wk),Wriddhiman Saha (wk), R Ashwin, Ravindra Jadeja, Kuldeep Yadav, Mohammed Shami, Jasprit Bumrah, Ishant Sharma, Shubman Gill

— BCCI (@BCCI) September 12, 2019

केएल राहुल विंडीज दौरे पर पूरी तरह से विफल रहे थे. उन्होंने दो मैचों की चार पारियों में सिर्फ 101 रन बनाए जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 44 रहा था. राहुल के जाने के बाद रोहित शर्मा का मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करना तय माना जा रहा है. हाल ही में चयन समिति के अध्यक्ष एम.एस.के प्रसाद ने भी इस बात के संकेत दिए थे कि रोहित टेस्ट में पारी की शुरुआत कर सकते हैं. प्रसाद ने टीम चयन के बाद इस बात की पुष्टि की कि रोहित टेस्ट में पारी की शुरुआत करेंगे.

ये भी पढ़ें- इस दिग्गज अमेरिकी कंपनी ने हिमा दास को बनाया भारत का ब्रांड एंबेसडर

गिल को लगातार अच्छे प्रदर्शन का ईनाम मिला है. गिल इस समय तिरुवनंतपुरम में हैं जहां उन्होंने कप्तान रहते इंडिया-ए को दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच में जीत दिलाई. इस मैच की पहली पारी में गिल ने 90 रन बनाए थे. गिल हालांकि भारत के लिए वनडे खेल चुके हैं. उन्होंने इसी साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में वनडे पदार्पण किया था. अभी तक खेले दो वनडे मैचों में उन्होंने सिर्फ दो रन ही बनाए हैं.

First Published: Sep 12, 2019 05:08:01 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो